September 17, 2021 3:46 pm
featured दुनिया देश

भारत ने संभाली UNSC की अध्यक्षता, पीएम मोदी करेंगे काउंसिल की मीटिंग की अध्यक्षता

मोदी की कैबिनेट का 8 जुलाई को होगा विस्तार, यूपी के इन नेताओं को मिल सकती है जगह

संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद की अध्यक्षता भारत ने अगस्त महीने के लिए संभाल ली है। जहां UNSC के एक मीटिंग की अध्यक्षता प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करेंगे। संयुक्त राष्ट्र में भारत के प्रतिनिधि टीएस तिरुमूर्ति ने बताया कि इस दौरान भारत 3 हाईलेवल मीटिंग करने जा रहा है। जिसमें समुद्री सुरक्षा, शांति स्थापना और आतंकवाद का मुकाबला जैसे मुद्दों पर चर्चा होगी।

आतंकवाद विरोधी वैश्विक मुद्दे शामिल

भारत में रूस के राजदूत ने ट्वीट कर कहा कि एजेंडे से वास्तव में प्रभावित हूं। जिसमें समुद्री सुरक्षा, शांति स्थापना और आतंकवाद विरोधी वैश्विक मुद्दों को शामिल किया गया है। भारत की ओर से अगस्त के लिए UNSC की अध्यक्षता ग्रहण करने पर संयुक्त राष्ट्र में भारत के पूर्व स्थायी प्रतिनिधि सैयद अकबरुद्दीन ने कहा कि हमारे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पहले भारतीय प्रधानमंत्री होंगे, जिन्होंने UNSC की बैठक की अध्यक्षता करने का फैसला किया है।

75वां स्वतंत्रता दिवस मनाएगा देश

संयुक्त राष्ट्र में भारत के स्थायी प्रतिनिधि राजदूत टी एस तिरुमूर्ति ने 15 राष्ट्रों के शक्तिशाली संयुक्त राष्ट्र निकाय की भारत की तरफ से अध्यक्षता संभाले जाने की पूर्व संध्या पर एक वीडियो संदेश में कहा कि हमारे लिए उसी महीने में सुरक्षा परिषद की अध्यक्षता संभालना विशेष सम्मान की बात है, जिस महीने हम अपना 75वां स्वतंत्रता दिवस मना रहे हैं।

Related posts

फतेहपुर: रेलवे स्टेशन पर लगे कैंप कोर्ट में 56 मामलों का निपटारा, लगा इतना जुर्माना

Shailendra Singh

जमीन घोटाले को लेकर ईडी ने भेजा वाड्रा को नोटिस

bharatkhabar

फिलीपींस ने तीन इंडोनेशियाई बंधको को रिहा किया

shipra saxena