January 28, 2023 1:58 am
featured खेल

भारत को न्यूजीलैंड में पांच मैचों की 20-20 इंटरनेशनल सीरीज खेलने से पहले भारत को लगा बड़ा झटका

शिखर धवन भारत को न्यूजीलैंड में पांच मैचों की 20-20 इंटरनेशनल सीरीज खेलने से पहले भारत को लगा बड़ा झटका

नई दिल्ली। भारत को न्यूजीलैंड में 24 जनवरी से पांच मैचों की ट्वंटी20 इंटरनेशनल सीरीज खेलनी है। सीरीज से पहले टीम इंडिया को एक बड़ा झटका लग गया है। सलामी बल्लेबाज शिखर धवन कंधे की चोट के चलते टी20 सीरीज में हिस्सा नहीं ले पाएंगे। अभी तक उनके रिप्लेसमेंट के तौर पर किसे टीम में जगह मिलेगी इसका फैसला नहीं लिया गया है। धवन को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की सीरीज के आखिरी वनडे इंटरनेशनल मैच में रविवार को फील्डिंग के दौरान कंधे में चोट लगी थी।

बता दें कि बीसीसीआई के एक अधिकारी ने कहा, ‘हां, वो टी20 सीरीज से बाहर हो गए हैं। जल्दी ही उनके रिप्लेसमेंट की घोषणा की जाएगी।’ सीरीज के आखिरी वनडे इंटरनेशनल में ऑस्ट्रेलियाई पारी के पांचवें ओवर में एरन फिंच का एक शॉट रोकने के चक्कर में धवन के कंधे पर चोट लगी थी। उस समय वो काफी दर्द में भी नजर आए थे। धवन को मैदान से बाहर जाना पड़ा था और उनकी जगह युजवेंद्र चहल ने फील्डिंग की थी। बल्लेबाजी के दौरान धवन मैदान पर नहीं उतरे थे। इतना ही नहीं मैच प्रेजेंटेशन के समय धवन कंधे पर सपोर्ट लिए हुए नजर आए थे।

साथ की धवन की जगह केएल राहुल ने रोहित शर्मा के साथ पारी का आगाज किया था। इससे पहले दूसरे वनडे इंटरनेशनल मैच में बल्लेबाजी के दौरान पैट कमिंस का बाउंसर गेंद उनकी पसलियों पर लगी थी। वो पिछले महीने वेस्टइंडीज के खिलाफ लिमिटेड ओवर सीरीज से भी बाहर रहे थे। अंगूठे में फ्रैक्चर के कारण उन्हें 2019 वर्ल्ड कप से भी बाहर होना पड़ा था। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हाल ही में खत्म हुई सीरीज के पहले दो मैचों में उन्होंने 96 और 74 रन बनाए थे। धवन की मौजूदा फॉर्म को देखते हुए उनका टीम से बाहर होना टीम के लिए बड़ा झटका हो सकता है। इंडिया-ए टीम इन दिनों न्यूजीलैंड दौरे पर है। ऐसे में पृथ्वी शॉ, मयंक अग्रवाल जैसे बल्लेबाज वहीं मौजूद हैं। धवन की जगह इनमें से किसी को टीम में जगह मिल सकती है।

Related posts

इसरो के एनआरएससी में काम करने वाले वैज्ञानिक एस सुरेश कुमार अपने फ्लैट पर पाए गए मृत

Rani Naqvi

बीफ पार्टी और किस इवेंट आयोजित करने वालों को वेंकैया नायडू ने दी नसीहत

Rani Naqvi

मेरठ: कांवड़ यात्रा के लिए अधिकारियों ने की तैयारी, यह वैरिफिकेशन होगा अनिवार्य

Shailendra Singh