india pakistan flags भारत-पाक के बीच शुरू हो फ्री वीजा सुविधा

पाकिस्तान के सिंध प्रांत से भारत भ्रमण पर आए पाकिस्तानी हिन्दू यात्रियों के जत्थे ने हरिद्वार के भूपतवाला स्थित शदाणी आश्रम में आयोजित धार्मिक कार्यों में हिस्सा लिया। उसके पश्चात जत्थे के सदस्यों ने तीर्थनगरी के मठ-मंदिरों में जाकर भगवान के दर्शन किए। तीर्थनगरी का भ्रमण कर पाकिस्तानी हिन्दुओं के जत्थे में शामिल लोग खासे खुश दिखाई दिए।

 

india pakistan flags भारत-पाक के बीच शुरू हो फ्री वीजा सुविधा

 

बता दें कि पाकिस्तानी हिन्दुओं के जत्थे के सदस्यों की यह यात्रा अपने अंतिम चरण में हैं। विगत 8 मार्च को बाघा बार्डर के रास्ते यह दल भारत आया था। भारत के कई प्रांतों का भ्रमण करने के बाद हरिद्वार में शदाणी दरबार के तीन दिवसीय वार्षिक कार्यक्रम में शिरकत करने के लिए दल शुक्रवार की देर शाम हरिद्वार पहुंचा। पाकिस्तानी हिंदुओं के इस जत्थे में 285 सदस्य शामिल हैं। इस दौरान जत्थे में शामिल लोग भारत के लोगों के व्यवहार से खासे खुश दिखाई दिए।

 

उनका कहना था कि भारत-पाक के बीच चली आ रही रिश्तों में कडवाहट को दूर करने के लिए दोनोें मुल्कों को फ्री वीजा व्यवस्था शुरू करनी चाहिए। इससे दोनों तरफ के लोग बिना किसी बंधन के आपस में मिल सकेंगे। दल के सदस्यों ने बताया कि उन्हें भरत आकर ऐसा महसूस नहीं हो रहा है कि वह किसी अन्य देश में आए हैं। उन्हें यहां अपने घर जैसा वातावरण महसूस हो रहा है। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की कार्यशैली को देखते हुए आशा तजाई की मोदी दोनों देशों के रिश्तों में मधुरता लाने का कार्य करेंगें। उन्होंने मोदी के प्रधानमंत्री बनने पर भी खुशी का इजहार किया।

बिहार टॉपर घोटाला में मुख्य आरोपी बच्चा राय की संपत्ति जब्त

Previous article

भाजपा स्थापना दिवस सप्ताह आज से शुरू

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.