September 27, 2022 1:04 am
featured देश

स्वतंत्रता दिवस से पहले बड़ी साजिश नाकाम, बरामद हुए 2000 जिंदा कारतूस, 6 गिरफ्तार

red fort स्वतंत्रता दिवस से पहले बड़ी साजिश नाकाम, बरामद हुए 2000 जिंदा कारतूस, 6 गिरफ्तार
स्वतंत्रता दिवस से ठीक पहले दिल्ली में पुलिस ने 2000 कारतूस सहित कुछ अन्य हथियारों के साथ छह लोगों को पकड़ा है। इन्हें आनंद विहार इलाके से पकड़ा गया।
पुलिस की तरफ से अब इन आरपियों से पूछताछ की जा रही है कि ये लोग इन 2 हजार कारतूस को कहां पर सप्लाई करने जा रहे थे। इसके साथ ही, इनका कहां पर इस्तेमाल होना था। स्वतंत्रता दिवस को देखते हुए दिल्ली में पहले से ही सुरक्षा चाक-चौबंद कर दी गई है। इस बीच पुलिस को ये बड़ी सफलता हाथ लगी है।
इतनी भारी तादात में हथियार मिलने के बाद दिल्ली में हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है। पुलिस का ऐसा मानना है कि 15 अगस्त से ठीक पहले राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में आरोपित बड़ी साजिश को अंजाम देने की फिराक में थे। इससे पहले आईबी ने एक रिपोर्ट जारी कर दिल्ली पुलिस को सुरक्षा व्यवस्था को पुख्ता करने के निर्देश दिया था।
इस बार पूरा देश आजादी की 75वीं वर्षगांठ मनाने जा रहा है। इस खुशी के माहौल में किसी प्रकार की रुकावट न हो इसके लिए सुरक्षा के भी इंजताम किये जा रहे हैं। 15 अगस्त पर इस बार लाल किले की सुरक्षा में 10 हजार पुलिसकर्मियों को तैनात किया जाएगा।
पूरी दिल्ली को 15 अगस्त से पहले ही अलर्ट पर रखा गया है। दिल्ली पुलिस आयुक्त संजय अरोड़ा खुद विभिन्न खुफिया एजेंसियों और सुरक्षा प्रतिष्ठानों के प्रमुखों के साथ सुरक्षा व्यवस्था का जायजा ले रहे हैं।

Related posts

बसवराज बोम्मई बने कर्नाटक के नए मुख्यमंत्री, येदियुरप्पा की जगह संभाली कमान

pratiyush chaubey

सीएम रावत और वित्त मंत्री प्रकाश पन्त को साहित्य एवं शिक्षा संस्थान द्वारा सम्मानित किया गया

Rani Naqvi

लद्दाख सीमा पर भारतीय सैनिकों का खून बहाना चीन को पड़ा भारी, भारतीय रेलवे ने दिया झटका

Mamta Gautam