नड्डा भारत ने सबके लिए स्‍वास्‍थ्‍य कवरेज का लक्ष्‍य हासिल करने के लिए तेजी से उपाय किए
भारत ने सबके लिए स्‍वास्‍थ्‍य कवरेज का लक्ष्‍य हासिल करने के लिए तेजी से उपाय किए

भारत ने स्‍वास्‍थ्‍य कवरेज का लक्ष्‍य हासिल करने के लिए तेजी से उपाय किए हैं।आपको बता दें कि स्वास्‍थ्‍य और परिवार कल्‍याण मंत्री जे पी नड्डा ने कहा है कि भारत ने सबके लिए स्‍वास्‍थ्‍य कवरेज के बुनियादी लक्ष्‍य हासिल करने के लिए तेजी से अनेक उपाय किए हैं।नड्डा ने कहा कि स्‍वास्‍थ्‍य प्रणालियों को मजबूत बनाना, निशुल्क दवाओं तक पहुंच का विस्‍तार करना और स्‍वास्‍थ्‍य देखभाल पर भारी खर्च में कमी लाने के उपाय शामिल रहे हैं।

 

नड्डा भारत ने सबके लिए स्‍वास्‍थ्‍य कवरेज का लक्ष्‍य हासिल करने के लिए तेजी से उपाय किए

भारत ने सबके लिए स्‍वास्‍थ्‍य कवरेज का लक्ष्‍य हासिल करने के लिए तेजी से उपाय किए

केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्री जे पी नड्डा ने कहा कि देशभर में 22 नये एम्स खोले जाएंगे

नड्डा नई दिल्‍ली में दक्षिणपूर्व एशिया से संबद्ध विश्‍व स्‍वास्‍थ्‍य संगठन की क्षेत्रीय समिति की 71 वीं बैठक को संबोधित कर रहे थे। बैठक में जे.पी नड्डा ने कहा भारत का यह दृढ़ विश्‍वास है कि स्‍वास्‍थ्‍य के क्षेत्र में सर्वोच्‍च संभव लक्ष्‍य हासिल करने का अर्थ सिर्फ यह नहीं है कि बीमारियों और कमजोरियों से राहत दिलायी जाए, बल्कि स्वास्‍थ्‍य एक पूर्ण शारीरिक, मानसिक, आध्‍यात्मिक और सामाजिक खुशहाली की स्थिति है।

 केन्द्रीय मंत्री जेपी नड्डा एकदिवसीय प्रवास पर राजधानी पहुंचे

आपको बता दें कि  उद्घाटन सत्र में विश्‍व स्‍वास्‍थ्‍य संगठन के दक्षिणपूर्व एशिया क्षेत्र के देशों के स्‍वास्‍थ्‍य मंत्री, नीति आयोग के सीईओ अमिताभ कांत, स्वास्‍थ्‍य मंत्रालय की सचिव प्रीति सूदन, विश्‍व स्‍वास्‍थ्‍य संगठन के दक्षिणपूर्व एशिया क्षेत्र की क्षेत्रीय निदेशक डा.पूनम क्षेत्रपाल सिंह और अन्‍य गण मान्‍य व्‍यक्ति उपस्थित रहे।

 

2007 हैदराबाद बम धमाका मामले में कोर्ट ने दो आरोपियों को ठहराया दोषी,दो आरोपी बरी

Previous article

छत्तीसगढ़ःडॉ.रमन सिंह ने नक्सल प्रभावित 4 गांवों में रायपुर से किया बैंक शाखाओं का शुभारंभ

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.

More in featured