भारत ने दक्षिण अफ्रीका को 9 विकेट से हराया,श्रृंखला में 2-0 की बढ़त

सेंचुरियन। भारत ने दक्षिण अफ्रीका को दूसरे एकदिवसीय में 9 विकेट से हराकर छह मैचों की श्रृंखला में 2-0 की बढ़त ले ली। दक्षिण अफ्रीका ने भारत के सामने जीत के लिए 119 रनों का लक्ष्य रखा था, जिसे भारतीय टीम ने 20.3 ओवरों में 1 विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया। सलामी बल्लेबाज शिखर धवन 51और कप्तान विराट कोहली 46 रन बनाकर नाबाद रहे। भारत की तरफ से एकमात्र विकेट रोहित शर्मा का गिरा, जिन्हें 26 के कुल स्कोर पर कागिसो रबाडा ने मोर्ने मोर्कल के हाथों कैच कराकर आउट किया। रोहित ने 15 रन बनाए।

india team win
india team win

बता दें कि इससे पहले भारत ने टॉस जीतकर दक्षिण अफ्रीका को पहले बल्लेबाजी का निमंत्रण दिया। हाशिम अमला (23) और क्विंटन डी कॉक (20) ने पहले विकेट के लिए 39 रनों की साझेदारी की। लेकिन इन दोनों खिलाड़ियों के आउट होने के बाद दक्षिण अफ्रीका की पारी ताश के पत्तों की तरह ढ़ह गई। जेपी डुमिनी (25) और जोंडो (25) ने थोड़ा संघर्ष करने की कोशिश की। लेकिन वे केवल अपनी टीम का स्कोर 100 के पार तक ही ले जाने में सफल रहे। दक्षिण अफ्रीका के पांच बल्लेबाज दहाई के अंक तक भी नहीं पहुंच सके।

वहीं भारत की तरफ से युजवेन्द्र चहल और कुलदीप यादव की शानदार गेंदबाजी की। युजवेन्द्र ने 8.2 ओवर में 22 रन देकर 5 विकेट लिए। जबकि कुलदीप ने 6 ओवर में 20 रन देकर 3 विकेट लिए। इन दोनों के अलावा जसप्रीत बुमराह व भुवनेश्वर कुमार ने 1-1 विकेट लिया। उल्लेखनीय है कि डरबन में खेले गए पहले एकदिवसीय में भारत ने दक्षिण अफ्रीका को 6 विकेट से हराया था।