featured देश

जानिए भारत और फिलिस्तीन के बीच किन 5 एमओयू पर हुए हस्ताक्षर

modi 4 जानिए भारत और फिलिस्तीन के बीच किन 5 एमओयू पर हुए हस्ताक्षर

नई दिल्ली। भारत और फिलिस्तीन की दोस्ती गहरा रही है। भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और फिलिस्तीन के प्रधानमंत्री मोहम्मद अब्बास की मौजूदगी में दिल्ली के हैदराबाद हाउस में इन समझौतों पर हस्ताक्षर हुए। जानिए क्या है वो 5 एमओयू….

modi 4 जानिए भारत और फिलिस्तीन के बीच किन 5 एमओयू पर हुए हस्ताक्षर

-पहला एमओयू भारत-फिलिस्तीन के बीच राजनयिक और आधिकारिक पासपोर्ट पर वीजा छूट को लेकर हुआ। जिस पर फिलिस्तीन के विदेश मंत्री रियाद एनए माल्की और भारत की विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने हस्ताक्षर किए।

-दूसरा एमओयू युवा और खेल मामलों को लेकर हुआ। जिस पर भारत की ओर से युवा मामलों और खेल मंत्रालय में सहयोग पर एमओयू, युवा मामलों और खेल मंत्रालय के एमओएस (आईसी) विदेश मामलों के मंत्री विजय गोयल और फिलिस्तीन के विदेश मामलों के मंत्री रियाद एन ए माल्की ने हस्ताक्षर किए।

-तीसरा एमओयू कृषि सहयोग को लेकर हुआ। इस समझौता ज्ञापन पर फिलिस्तीन की ओर से वहां के विदेश मामलों के मंत्री रियाद एनए माल्की और भारत की ओर से विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने हस्ताक्षर किए।

-चौथा एमओयू स्वास्थ्य क्षेत्र में आपसी सहयोग को लेकर हुआ। जिस पर फिलिस्तीन के विदेशी मामलों के मंत्री रियाद एनए माल्की और भारत की विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने हस्ताक्षर किए।

-पांचवा एमओयू सूचना प्रौद्योगिकी एवं इलेक्ट्रॉनिक्स को लेकर हुआ। जिस पर फिलिस्तीन के विदेशी मामलों के मंत्री रियाद एनए माल्की और भारत की विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने हस्ताक्षर किए।

Related posts

कांग्रेस नेता व सांसद एच बसंत कुमार की कोरोना ने लेली जान

Mamta Gautam

Karnataka Accident: हुबली में यात्री बस और लॉरी की भीषण टक्कर, 7 लोगों की मौत, 26 घायल

Rahul

कोरोना के बाद हुई ब्रेन सर्जरी में बिगड़ी पूर्व राष्ट्रपति की हालत, वेंटिलेकर पर प्रणव मुखर्जी..

Rozy Ali