September 30, 2022 1:29 am
featured Breaking News देश राज्य

एयरचीफ ने कहा- किसी भी स्थिति से निपटने के लिए तैयार है वायु सेना

bs dhanoa एयरचीफ ने कहा- किसी भी स्थिति से निपटने के लिए तैयार है वायु सेना

भारतीय वायु सेना शॉर्ट नोटिस पर भी युद्ध के लिए तैयार है। ऐसा कहना है एयर चीफ मार्शल बीएस धनोओ का। उनकी तरफ से यह बयान उस वक्त आया है जब चीन और पाकिस्तान की तरफ से लगातार भारत को युनौतियां दी जा रही है। गुरुवार को एयर मार्शल चीफ बीएस धनोआ ने कहा कि वायु सेना किसी भी परिस्थिति में अन्य फोर्स के साथ युद्ध के लिए तैयार है।

bs dhanoa एयरचीफ ने कहा- किसी भी स्थिति से निपटने के लिए तैयार है वायु सेना
bs dhanoa

बीएस धनोओ ने चीन मुद्दे पर भी अपनी राय रखी है। उन्होंने कहा कि वायु सेना की चीन के खिलाप पूरी तरह से सक्षम है और अगर दो फ्रंट पर लड़ाई होती है तो 42 स्क्वाड्रन की जरूरत होगी। उन्होंने कहा कि हमारे पास युद्ध की स्थिति में प्लान बी तैयार है। लेकिन अभी तक हमने दो फ्रंट वाली लड़ाई नहीं लड़ी है। धनोआ ने कहा कि शांति के वक्त में जवानों की मौत एक चिंता का विषय है। तथा उन्होंने कहा कि एक्सिडेंट को कम करने के लिए जरूरी कदम उठाए जा रहे हैं।

उन्होंने जानकारी देते हुए बताया कि एयरबेस पर किसी भी तरह का हमला होने पर 6 हजार से ज्यादा वॉरियर को ट्रेन कर तैयार किया गया है। उन्होंने कहा कि चुंबी वैली में इस वक्त चीन सेना है जोकि अभी अभ्यास कर रही है। उन्होंने उम्मीद जताई कि अभ्यास खत्म होने के बाद चीन सेना वहां से हट जाएगाी। उन्होंने साफ तौर पर कहा है कि वायु सेना की भी स्थिति से निपटने और किसी भी ऑपरेशन को करने में सक्षम है।

Related posts

18 साल बाद सलमान को मिली बड़ी राहत…ये रही कोर्ट की हलचलें

shipra saxena

जाह्नवी कपूर के एक्स ब्वॉयफ्रेंड ने धड़क देख, दिया ये रिएक्शन

mohini kushwaha

बिग बॉस 15 में ये फेमस चेहरे आने वाले हैं नजर, जंगल में मचायेंगे कंटेस्टेंट्स धमाल

Kalpana Chauhan