September 21, 2021 11:14 pm
Breaking News यूपी

शुरू हुआ स्वतंत्रता दिवस का जश्न

WhatsApp Image 2021 08 08 at 7.37.33 PM 1 शुरू हुआ स्वतंत्रता दिवस का जश्न

लखनऊ। जश्न ए आजादी ट्रस्ट के पदाधिकारियों ने राजधानी में लगी महापुरूषों की प्रतिमाओं की साफ-सफाई और योग शिविर लगाकर स्वतंत्रता दिवस (15 अगस्त) के महा उत्सव का प्रारंभ कर दिया है।

आज ट्रस्ट के लोगों ने जनेश्वर मिश्रा पार्क में योग शिविर का आयोजन किया। शिविर में योग गुरु कृष्ण दत्त मिश्र द्वारा योग के महत्व पर प्रकाश डाला गया और योग द्वारा कैसे शरीर को स्वस्थ रखें, इसकी भी जानकारी शिविर में मौजूद लोगों को दी गई।

इस शिविर में पर्यावरण और योग दोनों का समागम देखने को मिला। लोगों ने योगाभ्यास भी किया। विभिन्न रोगों को योग से कैसे दूर करें और अन्य समस्याओं का भी योग द्वारा कैसे समाधान हो सकता है उसे भी सीखा।

WhatsApp Image 2021 08 08 at 7.37.35 PM शुरू हुआ स्वतंत्रता दिवस का जश्न

योग शिविर के बाद ट्रस्ट के पदाधिकारियों द्वारा जश्न ए आज़ादी उत्सव की शुरुआत करते हुए आज सुबह लखनऊ में विभिन्न स्थानों पर लगी महापुरुषों की प्रतिमाओं की साफ-सफाई की गई।

WhatsApp Image 2021 08 08 at 7.37.31 PM शुरू हुआ स्वतंत्रता दिवस का जश्न

ट्रस्ट के महामंत्री मुरलीधर आहूजा ने बताया कि आज हमारी टीम के वामिक खान,अब्दुल वहीद, जुबैर अहमद, महेश द्वारा शहीद मनोज पाण्डेय, गांधी, अंबेडकर, सुभाष चंद्र बोस, चंद्रशेखर आजाद, रानी लक्ष्मी बाई, रफी अहमद किदवई की प्रतिमाओं की साफ करके माल्यार्पण किया गया।

इस अवसर पर महामंत्री ने बताया कि नौ अगस्त की शाम को ट्रस्ट के लोगों द्वारा शहर के विभिन्न चौराहों पर मास्क भी बाटें जायेंगे।

Related posts

सऊदी अरब के मदीना में आत्मघाती हमला, 4 पुलिसकर्मियों की मौत

bharatkhabar

सुरक्षा के लिहाज से किया जा रहा है हवाई निरीक्षण

Pradeep sharma

उत्तराखंड में पिता की संपत्ति में अब बेटियों को भी मिलेगा हक

Samar Khan