featured खेल

IND vs WI: भारत ने सीरीज पर किया कब्जा, 9 विकेट से दी करारी मात

रुपि IND vs WI: भारत ने सीरीज पर किया कब्जा, 9 विकेट से दी करारी मात

नई दिल्ली: गेंदबाजों के लिए आदर्श परिस्थिति में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का विंडीज का फैसला काफी गलत साबित हुआ और पूरी टीम तिरुवनंतपुरम में खेले जा रहे सीरीज के पांचवें और अंतिम वनडे में 31.5 ओवर में महज 104 रनों पर ढेर हो गई.

रुपि IND vs WI: भारत ने सीरीज पर किया कब्जा, 9 विकेट से दी करारी मात

जीतने के लिए महज 105 रनों की जरूरत

भारत को विंडीज के खिलाफ लगातार 8वें सीरीज को जीतने के लिए महज 105 रनों की जरूरत है. वेस्टइंडीज का यह भारत का खिलाफ वनडे में सबसे कम स्कोर है. गेंदबाजों की शानदार गेंदबाजी के बाद रोहित शर्मा और विराट कोहली की तूफानी पारी की बदौलत भारत ने पांचवें वनडे में विंडीज को 9 विकेट से हरा दिया.

भारत ने 211 गेंद लक्ष्य पहले हासिल

105 के आसान लक्ष्य को भारत ने 211 गेंद पहले हासिल कर लिया. भारत की ओर से रोहित शर्मा ने 56 गेंद में तूफानी 65 रनों की नाबाद पारी खेली जबकि कप्तान विराट कोहली ने नाबाद 33 रन बनाए.

सीरीज को 3-1 से अपने नाम किया

इस जीत के साथ भारत ने पांच मैचों की सीरीज को 3-1 से अपने नाम किया. सीरीज का दूसरा मैच टाई रहा था. भारत ने वेस्टइंडीज के खिलाफ जहां लगातार 8वीं सीरीज जीती वहीं अपने घर में लगातार छठी बार सीरीज अपने नाम किया.

6 रन के कुल योग पर धवन के आउट होने के बाद लगा कि विंडीज के गेंदबाज भी जोरदार वापसी करेंगे लेकिन रोहित और कोहली के आक्रामक खेल के आगे उनकी एक न चली. दोनों ने दूसरे विकेट के लिए मैच जिताऊ 99 रनों की साझेदारी कर लंच से पहले टीम को जीत दिला दी. रोहित ने अपनी पारी में पांच चौके और चार गगनभेदी छक्के लगाए तो वहीं कोहली के बल्ले से गेंद छह बार सीमा रेखा से पार गई

Related posts

पीएम मोदी से निजी दुश्मनी नहीं – यशवंत सिन्हा

Atish Deepankar

यूपी चुनाव से पहले प्रशासनिक फेरबदल, एक दर्जन आईएएस अफसरों का किया ट्रांसफर

Rahul

खटीमा: होली जलाने की जमीन को लेकर उपजा विवाद ग्रामीणों ने पुलिस पर किया पथराव

Neetu Rajbhar