September 21, 2021 10:45 pm
Breaking News featured खेल

IND vs ENG 1st Test Day-5: बारिश की भेट चढ़ा पहला सेशन, जाने मैच का पूरा हाल

IND vs ENG 1st Test Day-5: बारिश की भेट चढ़ा पहला सेशन, जाने मैच का पूरा हाल

IND vs ENG 1st Test Day-5: भारत और इंग्लैड के बीच पहले टेस्ट मैच का आज पांचवा और निर्णायक दिन है। भारत को यह टेस्ट मैच जीतने के लिए 157 रन बनाने है और हाथ में नौ विकेट है। लेकिन सुबह से ही मौसम इंग्लैंड के साथ है। मैच का पहला सेशन पानी में धुल गया। अम्पायरों ने बारिश को देखते हुए 20 मिनट पहले लंच ब्रेक ले लिया।

मैच के समय बारिश रुकी तो लगा कि कुछ देरी के बाद मैच शुरू किया जा सकेगा। लेकिन उसके बाद बारिश ने रफ्तार पकड़ ली। बारिश रुकने का नाम ही नहीं ले रही है। अब भारतीय दर्शकों को यह देखने के लिए थोड़ा और इंतजार करना पड़ेगा। अगर यह मैच भारत जीत लेता है तो पांच टेस्ट मैचों की सीरीज में 1-0 से आगे हो जाएगा।

इस मैच में इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया था। पहली इंनिग में इग्लैंड 183 रनों पर सस्ते में आउट हो गया तो वहीं भारत ने 278 रन बनाकर इंग्लैंड पर लीड चढ़ा दी। लेकिन तीसरी पारी में इंग्लैंड के कप्तान शतकीय पारी खेलकर इंग्लिश टीम को वापस मैच ला दिया। तीसरी पारी में इंग्लैंड ने 303 रन बनाए। भारत को 209 रनों का टारगेट दिया। भारत ने एक विकेट के नुकसान पर 52 रन बना लिए है। अब आखिरी दिन मैच शुरू होने का इंतजार है।

Related posts

स्मार्टफोन पर गेम खेलनेवालों में 47 फीसदी महिलाएं

bharatkhabar

राष्ट्रपति ने केंद्र सरकार की शिफारिश पर चार राज्यसभा सदस्य मनोनीत किए

mahesh yadav

जाने क्या कहा तिहाड़ जेल में बंद निर्भया गैंगरेप कांड के दोषियों को फांसी देने वाले पवन जल्लाद ने

Rani Naqvi