January 18, 2022 1:19 pm
featured खेल देश

Ind vs Aus: चौथे दिन का खेल समाप्त, जीत से महज चंद कदम दूर भारत

नvirat Ind vs Aus: चौथे दिन का खेल समाप्त, जीत से महज चंद कदम दूर भारत

नई दिल्ली: टीम इंडिया ने शनिवार को मेलबर्न टेस्ट जीतने की तैयारी कर ली है। विराट कोहली के नेतृत्व वाली टीम इंडिया ऐतिहासिक जीत से केवल दो विकेट दूर है। दूसरी पारी में रविन्द्र जडेजा, जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद शमी की शानदार गेंदबाज़ी से भारत ने बॉक्सिंग डे टेस्ट पर अपनी पकड़ मजबूत कर ली है.

नvirat Ind vs Aus: चौथे दिन का खेल समाप्त, जीत से महज चंद कदम दूर भारत

भारत ने ऑस्ट्रेलिया के सामने रखा 399 रनों का लक्ष्य 

टीम इंडिया ने तीसरे टेस्ट के चौथे दिन दूसरी पारी में ऑस्ट्रेलियाई टीम के 258 रनों तक 8 विकेट झटककर मैच पर शिकंजा कस लिया है. टेस्ट मैच के तीसरे दिन भारतीय टीम ने ऑस्ट्रेलिया के सामने 399 रनों का लक्ष्य रखा. जिसके जवाब में बल्लेबाज़ी करने उतरी मेज़बान टीम की शुरुआत एक बार फिर से खराब रही. उसने 100 रनों के अंदर ही अपने पहले तीन विकेट गंवा दिए. सबसे पहले फिंच(3 रन), उसके बाद हैरिस(13 रन) और फिर ख्वाजा(33 रन) भी आउट होकर चलते बने.

114 रनों परऑस्ट्रेलिया ने गवांए 4 विकेट

इसके बाद मार्श ने हेड के साथ मिलकर टीम को 100 रनों के पार पहुंचाया लेकिन यहां पर 114 रनों तक पहुंचते ही उन्हें बुमराह को अपना विकेट दे दिया. मार्श ने 44 रनों की पारी खेली. शॉन मार्श के थोड़ी देर बाद ही उनके भाई मिशेल मार्श भी 10 रन बनाकर जडेजा की गेंद पर एलबीडबल्यू आउट होकर लौट गए. 135 के स्कोर पर आधी ऑस्ट्रेलियाई टीम पवेलियन लौट गई थी.

इसके बाद चाय के बाद टीम इंडिया के गेंदबाज़ों ने ऑस्ट्रेलियाई टीम के बाकी बचे 3 विकेट चटकाकर ऑस्ट्रेलिया की मुश्किलें बढ़ा दीं. सबसे पहले ट्रेविस हेड(34 रन), फिर कप्तान टिम पेन(26 रन) और आखिर में मिशेल स्टार्क का विकेट मिला.

कमिंस बने जीत की राह के रोडा़

लेकिन टीम इंडिया चाहकर भी चौथे दिन मैच खत्म नहीं कर पाई. क्योंकि पारी में ऑस्ट्रेलिया के लिए सर्वोच्च स्कोरर रहे पेट कमिंस ने आखिर तक क्रीज़ पर अपना पांव जमा रखा है. गेंदबाज़ी में कमाल दिखाने के बाद कमिंस ने बल्ले से भी 61 रन बना दिए हैं और कम से कम अपनी टीम की हार को चौथे दिन से तो टाल ही दिया है.

उन्होंने आज चौथे दिन पहले स्टार्क के साथ 39 रनों की साझेदारी की, इसके बाद उन्होंने नाथन लायन(6 रन) के साथ ज़रूरी 43 रन जोड़ लिए हैं. टीम इंडिया की जीत यहां से सुनिश्चित है क्योंकि उसे अब आखिरी दिन के खेल में जीत के लिए सिर्फ 2 विकेट चाहिए.

Related posts

नसीरूद्दीन के बाद अब औवैसी ने दिया करारा जवाब, बोले- पाक को भारत से सीखना चाहिए

Rani Naqvi

मंदी से घबराने की जरूरत नहीं, देश की जनता के लिए सीतारमण ने की ये घोषणाएं

Trinath Mishra

कोरोना पर चीनी वैज्ञानिक ने दी सफाई, जानें क्या कहा

Rahul