featured राज्य हेल्थ

डेंगू के केसों की बढ़ रही संख्या, मेवात में हालात ज्यादा खराब

Capture 13 डेंगू के केसों की बढ़ रही संख्या, मेवात में हालात ज्यादा खराब

डेंगू तथा वायरल फीवर के लगातार बढ़ रहे केसों पर चिंता व्यक्त करते हुए सीएलपी उपनेता आफताब अहमद ने भाजपा / जजपा गठबंधन सरकार को जमकर कोसा। आफताब अहमद ने कहा कि अस्पतालों में डॉक्टरों की कमी है। इसके अलावा संसाधनों का भी अभाव देखने को मिल रहा है। विधायक ने कहा कि एक – एक बेड पर कई – कई मरीजों का इलाज किया जा रहा है। इसके अलावा इलाके में बड़े स्तर पर गांव में डेंगू के केस तेजी से बढ़ रहे हैं। इसके अलावा डेंगू तथा वायरल फीवर से लोगों की जान भी जा रही है। मेवात जिले में डेंगू के सैकड़ों केसों की पुष्टि हो चुकी है।

वहीं इसके अलावा कई दर्जन लोग अब तक मौत के मुंह में समा चुके हैं। आफताब अहमद ने कहा की इस मामले को लेकर उन्होंने स्वास्थ्य विभाग के एसीएस से मुलाकात कर मेडिकल कॉलेज नल्हड़ तथा स्वास्थ्य विभाग मेवात में चिकित्सकों के साथ – साथ सुविधाओं को बढ़ाने पर जोर दिया। उन्होंने कहा कि लोगों को पर्याप्त मात्रा में बेड तथा डॉक्टर के साथ – साथ दवाई इत्यादि उपलब्ध कराई जानी चाहिए। आफताब अहमद ने कहा की कोरोना महामारी से लोग पहले ही परेशान थे। अब रही – सही कसर डेंगू व वायरल फीवर ने पूरी कर दी है। स्वास्थ्य विभाग को लोगों की सेहत पर ध्यान देने की जरूरत है।

pic 2 डेंगू के केसों की बढ़ रही संख्या, मेवात में हालात ज्यादा खराब

बता दें कि उन्होंने यह भी कहा कि डॉक्टरों को जिस लग्न व मेहनत के साथ मरीजों का इलाज करना चाहिए, उस तरह का नजारा दिखाई नहीं दे रहा है। आफताब अहमद ने इलाके की जनता को भरोसा दिलाते हुए कहा की वह इस मामले को लेकर पूरी तरह से गंभीर हैं। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों से लगातार बातचीत कर रहे हैं। विधायक ने कहा कि लोगों को भी डेंगू के डंक से बचने के उपाय करने चाहिए, ताकि डेंगू के केसों में कमी देखने को मिल सके।

Related posts

बिहार के पूर्णिया में स्थित सेंट्रल जेल में कैदी रोज 500 मास्क बना रहे

Rani Naqvi

शौचालय की जाली तोड़कर फरार हुआ किशोर, आगरा जिले के किशोर न्यायालय में करना था पेश

Aman Sharma

कासगंज में प्रवेश की कांग्रेस प्रतिनिधिमंडल को नहीं मिली अनुमति

Rani Naqvi