January 17, 2022 1:15 am
Breaking News यूपी

ब्लैक फंगस के मरीजों में हर दिन हो रहा इजाफा, कुल मरीजों की संख्या 240

लखनऊ में कम नहीं हो रहे ब्लैक फंगस के मामले, सामने आए 13 नए मरीज

लखनऊ: राजधानी लखनऊ में ब्लैक फंगस के मरीज लगातार बढ़ रहे हैं। बीते 24 घंटे में 15 नए मरीज मिले हैं। कुल मरीजों की संख्या बढ़कर 240 हो गई है। कोरोना के मामलों में एक तरफ जहां कमी आ रही है, वहीं ब्लैक फंगस का प्रभाव बड़ी चिंता बन गया है।

अब तक कुल 21 मौतें

अकेले लखनऊ में ही कुल 21 लोग ब्लैक फंगस के चलते अपनी जान गवां चुके हैं। स्वास्थ्य विभाग की टीम के लिए इसे नियंत्रण में लाना बड़ी चुनौती है। नए मरीजों में 10 को मेडिकल कॉलेज, 3 पीजीआई और 2 लोगों को प्राइवेट में भर्ती कराया गया है। कमजोर इम्यूनिटी के चलते मरीजों में इजाफा हो रहा है।

कोरोना का पाजिटिविटी रेट घटकर 1.3 फीसदी

यूपी के लिए राहत वाली बात यह है कि लगातार नए मरीजों की संख्या घट रही है। अब हर दिन मामले 5 हजार से नीचे आ रहे हैं। इसके साथ ही ठीक होने वालों की संख्या में भारी बढ़ोत्तरी हुई है। बीते 24 घंटे में 3957 नए मरीज मिले हैं। वैक्सीनेशन और टेस्टिंग पर इन दिनों प्रदेश में विशेष जोर दिया जा रहा है।

इसी का परिणाम है कि यूपी में अभी तक 4 करोड़ 73 लाख से अधिक टेस्ट हुए हैं, 24 घंटे के भीतर लगभग 3 लाख लोगों की कोरोना जांच हुई है। यूपी में ब्लैक फंगस के कुल 700 मरीज सामने आ चुके हैं, जिसमें सबसे ज्यादा मामले लखनऊ में हैं।

Related posts

तीन तलाक के मुद्दे पर विनय कटियार के विवादित बोल

kumari ashu

बिग बॉस: अर्शी और आकाश ने सुर्खियां बटोरने के लिए किया डर्टी डांस

Breaking News

महाराष्ट्र के मंत्री के शराब वाले बयान का शिवसेना ने किया विरोध

Breaking News