Breaking News यूपी

महामारी के बीच देश में आधी अधूरी तैयारी- मायावती

महामारी के बीच देश में आधी अधूरी तैयारी- मायावती

लखनऊ: बसपा सुप्रीमो मायावती ने ट्वीट करके देश में मौजूद स्वास्थ्य सुविधाओं पर सवाल खड़े किए। उन्होंने कहा कि महामारी के इस दौर में स्वास्थ्य व्यवस्थाएं अभी भी आधी अधूरी हैं। सभी लोग एक तरफ संक्रमण से जूझ रहे हैं और देश में हाहाकार मचा हुआ है।

जानलेवा है कोरोना और इससे जुड़ा फंगस

बसपा सुप्रीमो ने अपने ट्वीट में कहा कि कोरोना वायरस प्रकोप ही नहीं बल्कि इससे जुड़े फंगस जैसे रोग भी गंभीर और जानलेवा हैं। इसके लिए केंद्र और राज्य सरकार दोनों को पूरी गंभीरता के साथ ठोस कदम उठाने चाहिए। उनके उपायों को अत्यंत जरूरी और लोगों के लिए हितकारी होना चाहिए। कोरोना से लड़ने के मामले देश अभी भी काफी मजबूत नहीं है। मायावती ने कहा कि तैयारियां कम और आधी अधूरी हैं।

वैक्सीन की कमी बड़ी समस्या

मायावती ने वैक्सीन की किल्लत पर भी सवाल उठाया। उन्होंने कहा कि देश में इन दिनों मांग के अनुरूप पर्याप्त मात्रा में उपलब्ध नहीं है। जिसके कारण पूरे देश में हाहाकार मचा हुआ है। केंद्र और राज्य सरकार आपसी सहयोग और समर्थन से इस संबंध में प्रभावी नीति बनाकर सामने आ सकती हैं। इसके साथ ही मायावती ने कहा कि बीएसपी की यह मांग है कि सभी राज्य और केंद्र सरकारें इमानदारी से प्रभावी नीति बनाकर उस पर अमल करें।

ब्लैक फंगस और कोरोना ने तोड़ी कमर

पहले कोरोना वायरस इसके बाद ब्लैक फंगस बड़ी समस्या बनकर सामने आया है। एक तरफ जहां कोरोना के मामले कम हो रहे हैं, वहीं ब्लैक फंगस अपना असर दिखाने लगा है। स्थिति ऐसी बन गई कि उत्तर प्रदेश सरकार और कई अन्य सरकारों ने इसे महामारी घोषित कर दिया। ऐसे में विपक्ष भी लगातार सरकार की नीतियों और व्यवस्थाओं पर सवाल खड़े कर रहा है।

Related posts

हिलेरी ने डोनाल्ड ट्रंप को अंतिम राष्ट्रपति बहस में हराया

shipra saxena

महासचिव को मिल सकता है भाजपा अध्यक्ष पद, जेपी नड्डा भी दौड़ में शामिल

bharatkhabar

अयोध्या विवाद में कब-कब क्या क्या हुआ…

piyush shukla