राज्य

INCOME TAX विभाग ने हीरा व्यापारी के 23 ठिकानों पर की छापेमारी, 500 करोड़ रुपये की हेराफेरी का आरोप

income tax raid

Gujarat: गुजरात में इनकम टैक्स विभाग ने एक हीरा कारोबारी के 23 ठिकानों पर एक साथ छापेमारी की गई। इस छापेमारी में 500 करोड़ रुपये से अधिक की हेराफेरी का खुलासा हुआ है। आयकर विभाग के बयान में कहा कि गुजरात का ये हीरों का कारोबारी मैन्युफैक्चरिंग और निर्यात का काम करता है। कारोबारी के सूरत, नवसारी, मोरबी, वांकानेर और मुंबई में कुल 23 ठिकानों पर 22 सितंबर को छापेमारी और जब्ती की कार्रवाई शुरू की गई।

वहीं, इनकम टैक्स विभाग के अधिकारियों ने दावा किया कि हीरों की अघोषित खरीद-फरोख्त से जुड़े दस्तावेजों और बाकी डाटा को गुप्त जगहों पर छिपा कर रखा गया था। इनकी देख-रेख का जिम्मा कारोबारी के कुछ भरोसेमंद कर्मचारियों के पास था। इस दौरान दस्तावेजों इत्यादि की तलाश में 518 करोड़ रुपये मूल्य के हीरों की अघोषित खरीद-फरोख्त पकड़ी गई।

इनकम टैक्स विभाग ने कहा कि आरोपी बिजनेसमैन गैरकानूनी तरीके से कच्चे हीरे की खरीद फरोख्त में शामिल था। इसका हॉन्ग कॉन्ग तक का कनेक्शन भी सामने आया है। इस यूनिट के जरिए बीते 2 साल में 1040 करोड़ का कारोबार हुआ।

आयकर विभाग के अधिकारियों का कहना है कि छापेमारी के दौरान मिले एक-एक दस्तावेज को स्कैन करके बारीकी से पड़ताल हो रही है। इसके संबंधित धाराओं में मामला दर्ज किया गया है।

Related posts

उत्तराखंडःसीएम ने वर्तमान वित्तीय वर्ष में जिला सेक्टर, राज्य सेक्टर, केन्द्र पोषित एवं बाह्य सहायतित योजनाओं की समीक्षा की

mahesh yadav

होशियारपुर के लोग बने मंद-बुद्धि, बारात में एक घंटे तक चले ईंट-पत्थर, कई घायल

bharatkhabar

झारखंडः ट्रक और हाइवा की टक्कर से फटा ट्रक का ऑयल टैंक, आग लगन से दो की मौत

mahesh yadav