Breaking News featured देश

दिल्ली में IT-क्राइम ब्रॉन्च ने की रेड, होटल से 3.25 करोड़ रुपए के नोट बरामद

karolbagh note seized दिल्ली में IT-क्राइम ब्रॉन्च ने की रेड, होटल से 3.25 करोड़ रुपए के नोट बरामद

नई दिल्ली। कालेधन के कुबेरों को धड़ पकड़ने की सरकार की कवायद जारी है। बीके कुछ दिनों में इनकम टैक्स विभाग ने देश के विभिन्न राज्यों से छापेमारी कर कई करोड़ रुपए के नए और पुराने नोट बरामद किए है। इसी कम्र में आज देश की राजधानी दिल्ली में इनकम टैक्स विभाग ने करोलबाग के होटल तक्ष इन में रेड की और वहां से 3.25 करोड़ रुपए के पुराने नोट जब्त किए है । खबर के मुताबिक 5 लोगों को भी हिरासत में लिया गया है और उनसे पूछताछ जारी है।

karolbagh-note-seized

मिली जानकारी के अनुसार क्राइम ब्रॉन्च और इनकम टैक्स विभाग को करोलबाग के होटल में कुछ लोगों के होने की खबर मिली थी कि लोग बड़ी मात्रा में पुराने नोट लेकर आए है…लिहाजा दोनों की ज्वाइंट टीम ने छापेमारी कर पुराने नोट पकड़े। प्राथमिकी जांच में पता चला है कि ये रकम मुंबई के रहने वाले हवाला कारोबारी की है।

बता दें कि 8 नवंबर के बाद कालेधन के ठेकेदारों को धड़ पकड़ने की मुहिम जारी है जिसके चलते अब तक आए दिन छापेमारी की जा रही है। इसके साथ ही कुछ दिन पहले केंद्र सरकार ने बैकों मे हो रही गड़बड़ियों को जांचने के लिए देश के बैंको की करीब 500 शाखाओं का स्टिंग करवाया है जिसकी करीब 400 सीडियों को वित्तमंत्रालय पहुंचा दिया गया है। जिन बैंको में स्टिंग करवाया गया है उनमें सरकारी और गैरसरकारी दोनों बैंक शामिल हैं। जिसके चलते सरकार को कई अहम जानकारी मिली है।

Related posts

भतीजे ने मारी भाजपा नेता को गोली, पुलिस ने किया आरोपी भतीजे को गिरफ्तार

mohini kushwaha

क्या मां बबने वाली हैं प्रिंयका चोपड़ा?

Rozy Ali

यूपी: फिर चला योगी का जादू , रचा इतिहास, 37 साल बाद लगातार दूसरी बार सत्ता में आई भाजपा

Rahul