almora 1 अल्मोड़ा: कोविड अस्पताल की शुरुआत, सीएम तीरथ ने किया उद्घाटन

अल्मोड़ा: कोरोना के खिलाफ जंग के लिए अल्मोड़ा वासियों के लिए राहत भरी खबर है। कोविड मरीजों के इलाज के लिए एक कोविड केयर अस्पताल का शुभारंभ हुआ है। कुमाऊं रेजीमेंट सेंटर एवं जिला प्रशासन अल्मोड़ा के सहयोग से रानीखेत स्थित संयुक्त सिविल मिलिट्री अस्पताल का शुभारंभ किया गया है। अस्पताल का उद्घाटन सीएम तीरथ सिंह रावत ने वचुर्अल माध्यम से किया।

almora 3 अल्मोड़ा: कोविड अस्पताल की शुरुआत, सीएम तीरथ ने किया उद्घाटन

बनकर तैयार हुआ 50 बेड का कोविड अस्पताल

उद्घाटन के दौरान महिला बाल विकास मंत्री रेखा आर्य, अल्मोड़ा सांसद अजय टम्टा, विधानसभा उपाध्यक्ष रघुनाथ सिंह चैहान, रानीखेत विधायक करन माहरा, सचिव अमित नेगी, कुमायूं रेजिमेंट सेंटर के ब्रिगेडियर आईएस सेमवाल व जिला प्रशासन एवं सेना के अधिकारी मौजूद रहे। सीएम तीरथ सिंह रावत ने कहा कि जिला प्रशासन और मिलिट्री के सहयोग से जो 50 बेड का कोविड चिकित्सालय बनाया है।

almora अल्मोड़ा: कोविड अस्पताल की शुरुआत, सीएम तीरथ ने किया उद्घाटन

रानीखेत के लोगों को मिली राहत

इसके बनाने से रानीखेत के आस पास के इलाकों में कोरोना मरीजों के इलाज के काफी सुविधा होगी। 50 बेड में से 10 ऑक्सीजन बेड हैं। इस दौरान सीएम ने कहा कि जल्द ही ऑक्सीजन बेड बढ़ाए जाएंगे। इसके लिए अल्मोड़ा जिला प्रशासन को निर्देश दिए गए हैं।

ग्रामीण इलाकों में बढ़ाई जाए टेस्टिंग- सीएम

मुख्यमंत्री ने कहा कि आने वाले समय के लिए हमें अभी से तैयार होना होगा। उन्होंने कहा कि कोरोना की तीसरी लहर की शुरुआत से पहले ही हमें सीएचसी, पीएचसी स्तर के अस्पतालों को मजबूत करना होगा। मुख्यमंत्री ने कहा कि जनता को जागरूक करना बेहद जरूरी है। दवाई के साथ-साथ कड़ाई भी करनी होगी। मुख्यमंत्री ने कहा कि ग्रामीण क्षेत्रों में टेस्टिंग बढ़ाई जाए। इसके लिए आशा, आंगनवाड़ी और ग्राम समिति के माध्यम से डोर टू डोर कोविड किट, होम आइसोलेशन में उपचार करवा रहे संक्रमितों तक समय से पहुंचा दी जाए।

अल्मोड़ा से निर्मल उप्रेती की रिपोर्ट 

पोस्ट कोविड बीमारियों के इलाज के लिए अब तक का सबसे बड़ा फैसला

Previous article

हमास के कमांडर के घर पर हवाई हमला, इजराइली सेना ने जारी किया वीडियो

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.

More in featured