उत्तराखण्ड में पोखरियाल और मोदी की फोटो वाली पर्चियों पर बवाल

उत्तराखण्ड में पोखरियाल और मोदी की फोटो वाली पर्चियों पर बवाल

देहरादून। लोकसभा चुनाव के पहले चरण में 20 प्रदेशों की 91 लोकसभा सीटों और चार राज्यों की विधानसभा सीटों पर मतदान शुरू हो गया है। पहले चरण में आठ केन्द्रीय मंत्री समेत 1279 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला होगा। पहले चरण के मतदान के लिए आयोग ने सभी जरूरी प्रबंध कर लिए हैं।

इसी दौरान उत्तराखण्ड में रमेश पोखरियाल निशंक और प्रधानमंत्री मोदी की फोटोयुक्त पर्ची देने पर बवाल खड़ा हो गया और हंगामा होने लगा इसके बाद सुरक्षाबलों ने जैसे तैसे मामले को शांत किया। हालाकि अब किसी भी प्रकार की कोई परेशानी नहीं दिख रही है।

उत्तराखंड की हरिद्वार सीट के मंगलौर में बीजेपी कार्यकर्ताओं
की ओर से मतदाताओं को पोलिंग स्टेशन के बाहर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बीजेपी प्रत्याशी
रमेश पोखरियाल निशंक के फोटो युक्त रंगीन पर्चियां देने पर हंगामा। कांग्रेस कार्यकर्ताओं
ने विरोध किया। विधायक काजी निजामुद्दीन मौके पर पहुंचे। उन्होंने शहर पुलिस चौकी में
धरना प्रदर्शन किया। सीओ मंगलौर धीरेंद्र सिंह रावत ने विधायक को समझा-बुझाकर शांत
किया और भाजपा कार्यकर्ताओं से पर्चियां जप्त कर ली। अग्रिम कार्रवाई किए जाने की बात
कही गई है।

पहले चरण के मतदान में जिन प्रमुख नेताओं की किस्मत ईवीएम में कैद हो जाएगी उनमें केन्द्रीय मंत्री जनरल (सेवानिवृत्त) वीके सिंह, नितिन गडकरी, हंसराज अहीर, किरण रिजिजू, कांग्रेस की रेणुका चौधरी, एआईएमआईएम के असदुद्दीन ओवैसी शामिल हैं। इस चरण में रालोद के अजीत सिंह का मुकाबला उत्तर प्रदेश में मुजफ्फरनगर सीट पर भाजपा के संजीव बालयान से है जबकि उनके बेटे जयंत चौधरी बागपत सीट पर केन्द्रीय मंत्री सत्यपाल सिंह को चुनौती दे रहे हैं। लोजपा प्रमुख और केन्द्रीय मंत्री रामविलास पासवान के सांसद पुत्र चिराग पासवान बिहार में जमुई सीट से उम्मीदवार हैं।