January 28, 2023 3:22 am
featured Breaking News देश भारत खबर विशेष मध्यप्रदेश

एमपी के कांग्रेस अध्यक्ष की दौड़ में कई नाम शामिल, जानें लिस्ट में कौन है उपर

100 CongressFlag 5 एमपी के कांग्रेस अध्यक्ष की दौड़ में कई नाम शामिल, जानें लिस्ट में कौन है उपर

भोपाल। एमपी में कांग्रेस अध्यक्ष को लेकर दिल्ली में सोमवार को भी सरगर्मी बनी रही, लेकिन राहुल गांधी की मान-मनोव्वल में इस मुद्दे पर हाईकमान में चर्चा नहीं हो सकी। मंत्री और अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के सचिव उमंग सिंघार के बाद मंत्री ओमकार सिंह मरकाम भी सक्रिय हो गए हैं। वहीं, दो अन्य मंत्री बाला बच्चन व कमलेश्वर पटेल के नाम भी इस दौड़ में शामिल हैं, लेकिन कांग्रेस अभी राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी के इस्तीफा वापसी में उलझी है। मप्र कांग्रेस अध्यक्ष को लेकर हाईकमान चिंतित नहीं है।

छत्तीसगढ़ कांग्रेस के अध्यक्ष पर फैसले के बाद यह समझा जा रहा था कि मध्यप्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष का फैसला भी एक या दो दिन में हो जाएगा, लेकिन हाईकमान मप्र को लेकर फिलहाल जल्दबाजी में निर्णय नहीं लेना चाहता।
मप्र की स्थिति छत्तीसगढ़ की तुलना में अलग है, क्योंकि मध्यप्रदेश में गुटीय संतुलन बनाने में हाईकमान को सामान्य परिस्थितियों में ही पसीना छूट जाता है तो ऐसे हालात में जोखिम लेने को कोई भी तैयार नहीं है। प्रदेश में कमलनाथ, दिग्विजय सिंह, ज्योतिरादित्य सिंधिया, सुरेश पचौरी जैसे दिग्गजों की सहमति से ही नया पीसीसी अध्यक्ष बनाने की कवायद होगी और इनमें से कमलनाथ व ज्योतिरादित्य सिंधिया अभी राहुल गांधी को कांग्रेस अध्यक्ष पद पर बने रहने के लिए मनाने में लगे हैं।
इधर, पीसीसी अध्यक्ष बनने के लिए युवा नेता दौड़-भाग तो कर रहे हैं, लेकिन खुलकर सामने नहीं आना चाहते। मंत्रीगण बाला बच्चन, उमंग सिंघार, ओमकार सिंह मरकाम व कमलेश्वर पटेल के नाम चर्चा में हैं, जिनमें से बाला बच्चन मुख्यमंत्री कमलनाथ के सुविधाजनक पीसीसी अध्यक्ष बन सकते हैं। कमलेश्वर पटेल का नाम प्रभारी महासचिव पद से इस्तीफा देने के पहले दीपक बाबरिया ने आगे बढ़ाया है।

Related posts

लखनऊ: BSP लड़ेगी खुशी दुबे का केस, सतीश मिश्रा करेंगे पैरवी

Shailendra Singh

फतेहपुर: गिरफ्तारी के दौरान पुलिस टीम पर फायरिंग, पढ़ें पूरी खबर

Shailendra Singh

लुधियाना के बाद अब अमृतसर में हिंदूवादी नेता की हत्या

Pradeep sharma