September 25, 2022 5:27 pm
featured देश

जिस जगह पर 20 अप्रैल तक कोरोना का कोई भी केस नहीं आया वहां दी जा सकती है कुछ छूट: पीएम मोदी

pm modi जिस जगह पर 20 अप्रैल तक कोरोना का कोई भी केस नहीं आया वहां दी जा सकती है कुछ छूट: पीएम मोदी

नई दिल्‍ली। कोरोना वायरस के बढ़ते खतरे के मुद्देनजर भारत में लॉकडाउन 3 मई 2020 तक के लिए बढ़ा दिया गया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इसकी घोषणा करते हुए कहा, ‘3 मई तक हम सभी को, हर देशवासी को लॉकडाउन में ही रहना होगा, इस दौरान हमें अनुशासन का उसी तरह पालन करना है, जैसे हम करते आ रहे हैं। सभी का यही सुझाव है कि लॉकडाउन को बढ़ाया जाए। कई राज्य तो पहले से ही लॉकडाउन को बढ़ाने का फैसला कर चुके हैं।

बता दें कि उन्‍होंने कहा कि साथियों, सारे सुझावों को ध्यान में रखते हुए ये तय किया गया है कि भारत में लॉकडाउन को अब 3 मई तक और बढ़ाना पड़ेगा। अगले एक सप्ताह में कोरोना के खिलाफ लड़ाई में कठोरता और ज्यादा बढ़ाई जाएगी। 20 अप्रैल तक हर कस्बे, हर थाने, हर जिले, हर राज्य को परखा जाएगा, वहां लॉकडाउन का कितना पालन हो रहा है, उस क्षेत्र ने कोरोना से खुद को कितना बचाया है, ये देखा जाएगा।’

वहीं पीएम मोदी ने कहा कि लॉकडाउन के दौरान जो क्षेत्र इस अग्निपरीक्षा में सफल होंगे, जो हॉटस्पॉट में नहीं होंगे, और जिनके हॉटस्पॉट में बदलने की आशंका भी कम होगी, वहां पर 20 अप्रैल से कुछ जरूरी गतिविधियों की अनुमति दी जा सकती है। मेरी सभी देशवासियों से ये प्रार्थना है कि अब कोरोना को हमें किसी भी कीमत पर नए क्षेत्रों में फैलने नहीं देना है।स्थानीय स्तर पर अब एक भी मरीज बढ़ता है तो ये हमारे लिए चिंता का विषय होना चाहिए।

Related posts

बाबा रामदेव ने की अपने उत्तराधिकारी की घोषणा

Pradeep sharma

देश में फिर बेकाबू होती कोरोना की रफ्तार, दिल्ली,महाराष्ट्र समेत कई राज्यों से सामने आ रहे हैं रिकॉर्डतोड़ केस

Neetu Rajbhar

भाजपा कार्यकर्ताओं ने कन्हैया कुमार की कार पर अंडे फेंके

bharatkhabar