Breaking News featured हेल्थ

बीते 24 घंटे में प्रदेश भर में कोरोना से 199 की मौत, 37238 नए मरीज

कोरोना बीते 24 घंटे में प्रदेश भर में कोरोना से 199 की मौत, 37238 नए मरीज

लखनऊ:कोरोना का कहर धीरे-धीरे  बढ़ता जा रहा है। इसी कड़ी में बीते 24 घंटे में प्रदेश में 37238 मामले सामने आए तो वहीं राजधानी लखनऊ में 5682 कोरोना के नए मरीज सामने आए हैं। बढ़ते हुए मरीजों के साथ एक बार फिर से स्‍‍‍‍‍‍‍वास्‍थ्‍य विभाग की चिंता बढ़ गयी है।

प्रदेश में तेजी से बढ़ रहा कोरोना संक्रमण

प्रदेश में कोरोना की स्थिति बेलगाम होती जा रही है। इसी कड़ी में अब कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में तेजी से बढ़ोतरी देखी जा सकती है। पूरे प्रदेश में बीते 24 घंटे में 37238   कोरोना के नए मरीज सामने आए हैं। इन सभी को प्रदेश के अलग-अलग अस्पतालों में भर्ती कर इलाज की व्यवस्था की गई है।

इन पांच जिलों में कोरोना संक्रमण सबसे ज्यादा

उत्तर प्रदेश के 5 जिलों में कोरोना का संक्रमण सबसे ज्यादा है, जिसमें टॉप पर राजधानी लखनऊ बनी हुई है। बीते 24 घंटे में यहां पर 5682 कोरोना के नए मरीज सामने आए हैं। वहीं, गोरखपुर में 992 , वाराणसी में 1483  , कानपुर नगर में 1993 , प्रयागराज में 1954 नए मामले सामने आए हैं।

बीते 24 घंटे में 199 लोगों की कोरोना से मौत

उत्तर प्रदेश में कोरोनावायरस मरीजों की संख्या बढ़ने के साथ-साथ आप को रोने पर मरीजों की मौत का आंकड़ा भी तेजी से बढ़ने लगा है अभी तक 24 घंटे में प्रदेश भर में 199 लोगों की कोरोनावायरस हो चुकी है जिनमें लखनऊ में सबसे ज्यादा 14 लोगों की कोरोना से मौत हुई है। इसके अतिरिक्त वाराणसी में 10 , प्रयागराज में 12 , कानपुर में 9 , गोरखपुर में 8 लोगों की मौत हुई है।

जिम्मेदार बोले- नियंत्रित होगा कोरोना संक्रमित का आंकड़ा

लखनऊ में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में तेजी से इजाफा होने पर चिकित्सा एवं स्वास्थ्य के महानिदेशक डॉ डी एस नेगी  से बातचीत की तो उन्होंने बताया कि, कोरोना मरीजों की संख्या तेजी से बढ़ रही है तो वहीं स्वास्थ विभाग के द्वारा भी संक्रमित मरीजों की संख्या पर लगाम लगाने के लिए तमाम तरह की व्यवस्था की जा रही है। कोरोना संक्रमित मरीजों का आंकड़ा जल्द ही नियंत्रित होगा।

Related posts

बीजेपी नेता जयकरण गुप्ता का प्रियंका पर वार बोले, ‘स्कर्ट वाली बाई अब साड़ी में मंदिर जाने लगी’

bharatkhabar

जियो ने लॉन्च किए तीन प्लान BSNL और वोडाफोन को देंगे टक्कर

mahesh yadav

जम्मू कश्मीर में सेना और आतंकियों के बीच हुई दो मुठभेड़, 6 दहशतगर्द ढेर

Rahul