कोरोना नियम का पालन करते हुए होंगे सावन में शिव दर्शन

लखनऊ: सावन का महीना आने वाला है, इस दौरान भारी संख्या में भक्त भगवान शिव के दर्शन करने मंदिर पहुंचते हैं। इस वर्ष 25 जुलाई से सावन का पर्व शुरु हो रहा है। यह महीना भगवान शिव को बहुत प्रिय होता है।

पूरी विधि के साथ पूजन-अर्चन करने से सभी भक्तों की मनोकामना पूरी होती है और भोलेनाथ की कृपा सभी पर बनी रहती है। इसी को देखते हुए उत्तर प्रदेश पुलिस द्वारा निर्देश जारी किए गए हैं, जिसमें कोरोना नियमों को प्राथमिकता देने की बात कही गई है।

डीजीपी मुख्यालय की तरफ से जारी आदेश

डीजीपी मुख्यालय ने इस सिलसिले में नया निर्देश जारी करते हुए कहा है कि सावन के पहले सोमवार से सभी जरूरी प्रबंध हर जगह पर किए जाएंगे। लोगों को कोरोना गाइडलाइन का पालन करना होगा। उत्तर प्रदेश सरकार में कांवड़ यात्रा पहले से ही स्थगित कर दी गई है। अब मंदिर में भी दर्शन पूजन के दौरान भीड़ को नियंत्रित करने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है।

इस दौरान सोशल डिस्टेंसिंग और मास्क पर विशेष ध्यान दिया जाएगा। मंदिर के बाहर बैरीगेटिंग भी होगी और पुलिस बल के जवान तैनात रहेंगे। किसी भी भक्त को कोई दिक्कत न हो यह भी ध्यान में रखा जाएगा। साथ ही कानून व्यवस्था और नियमों के तहत सभी को मंदिर परिसर में आना होगा।

‘चुनाव नज़दीक आ रहा, मायावती को ब्राह्मण याद आ रहा’

Previous article

विपक्ष पर जमकर बरसे संजय निषाद, कहा- 5 दिन पव्वा पिलाकर करते हैं 5 साल राज

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.

More in featured