February 7, 2023 12:35 am
featured पंजाब

पंजाब में मेयर बलवंत राय नाथ ने अपने गले में लोहे की जंजीरें और रस्सियां डालकर किया कैप्टन सरकार का विरोध

पंजाब पंजाब में मेयर बलवंत राय नाथ ने अपने गले में लोहे की जंजीरें और रस्सियां डालकर किया कैप्टन सरकार का विरोध

बठिंडा. बठिंडा में एक अनूठे किस्म का रोष प्रदर्शन देखने को मिला। महानगर के मेयर बलवंत राय नाथ अपने गले में लोहे की जंजीरें और रस्सियां डालकर इलाके में लोगों को पंजाब की कैप्टन सरकार की नीतियों के बारे में बताते नजर आए। उन्होंने सरकार विरोधी नारे लगाए और प्रदेश के वित्तमंत्री मनप्रीत सिंह बादल पर नगर के विकास में सहयोग नहीं करने का आरोप लगाया।

दरअसल, वित्तमंत्री मनप्रीत सिंह बादल विधानसभा हलका बठिंडा शहरी से जीतकर सदन में पहुंचे थे। दूसरी ओर नगर निगम चुनाव में मेयर शिरोमणि अकाली दल के बैनर से बलवंत राय नाथ ने जीता था। अब 8 मार्च को बठिंडा नगर निगम का कार्यकाल खत्म हो रहा है। मेयर का आरोप है कि स्थानीय विधायक एवे मंत्री मनप्रीत सिंह बादल शहर का विकास नहीं होने दे रहे। केंद्र से जो ग्रांट आई थी, वह इम्प्रूवमेंट ट्रस्ट को दे दी गई, जबकि ट्रस्ट ने एक पैसे का विकास कार्य बठिंडा में नहीं करवाया।

सीधे-सीधे साजिश का आरोप है कि आगामी नगर निगम चुनाव में किरकिरी अकाली-भाजपा गठबंधन की होगी और फिर इसका लाभ कांग्रेस चुनाव में ले सकती है। इसी के चलते कार्यकाल खत्म होने से पहले मीटिंग नहीं करवाई जा रही। पिछली बैठक में मल्टीस्टोरी पार्किंग समेत कई बड़े जो प्रस्ताव अधूरे थे, उन्हें सिरे चढ़ाने की दिशा में एक और मीटिंग प्रस्तावित थी। अब जबकि आज 3 मार्च बीत गई है तो बावजूद इसके अगली बैठक के बारे में कोई जानकारी नहीं है।

इसी आरोप को लेकर मंगलवार को मेयर ने शहर के विभिन्न इलाकों में प्रदेश की कांग्रेस नेतृत्व वाली सरकार और वित्तमंत्री मनप्रीत सिंह बादल के खिलाफ रोष जताया। इस दौरान वह बड़े अजीब तरीके से अपने गले में रस्सियां और लोहे की चेन डाले हुए थे। साथ अन्य समर्थकों ने भी प्रदेश सरकार के विरोध में नारे लगाए।

Related posts

हरियाणा कांग्रेस में कुमारी शैलजा को मिलेगी बड़ी जिम्मेदारी, परिवर्तन में इन्हें मिलेगा बड़ा पद

bharatkhabar

प्यार में युगल ने पिस्टल से गोली दागकर दी जान, बाड़मेर का सनसनीखेज वाकया

bharatkhabar

सिद्धू पर आकर रूकी आप और कांग्रेस की सूई

piyush shukla