September 20, 2021 3:53 pm
हेल्थ लाइफस्टाइल

लॉकडाउन में अनचाहे बालों से मिनटों में पाएं मुक्ति

hair 2 लॉकडाउन में अनचाहे बालों से मिनटों में पाएं मुक्ति

दुनिया के कई देशों की तरह भारत भी कोरोना वायरस के कारण लॉकडाउन में हैं। इस दौरान सभी को समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है।

एक ऐसी ही परेशानी से महिलाएं भी गुजर रही हैं क्योंकि वो  पार्लर नहीं जा पा रही हैं। हर महीने पार्लर जाकर जो आप अपनी खूबसूरती में चार चांद लगवाया करती थीं अब नहीं लगवा पा रही होंगी। ऊपर से सोशल मीडिया पर महिलाओं के पार्लर और उनके बालों को लेकर जो मिम्स बनाए जा रहे हैं। उन्हें देख-देखकर आप भी परेशान हो चुकी होंगी।

आपके घरवाले भी आपको देख-देखकर हंसने लगे होंगे। इस समस्या से आम हो या फिर खास सभी परेशान हैं और इन अनचाहें बालों से मुक्ति पाने के लिए कोई न कोई घरेलू जुगाड़ जरूर खोजने  लगी होंगी।  लेकिन अब आपको परेशान होने की जरूरत नहीं है क्योंकि हम आपके लिए लेकर आये हैं एक  ऐसा घरेलू उपाये जो आपकी खूबसूरती पर भी चार-चांद लगाएगा और इन अनचाहे बालों से भी आपको  मुक्ति दिलाएगा।

1-हल्दी और दूध का पेस्ट

सभी के घरों में दूध और हल्‍दी आसानी से मिल जाता है। इसका पेस्‍ट बनाकर चेहरे पर लगाएं और अनचाहे बालों से छुटकारा पायें। आपको बस हल्दी और दूध को मिलाकर एक पेस्ट बनाना होगा  और फिर अनचाहे बालों की जगह अप्लाई करना होगा जब सूख जाए तो हल्के हाथों से रगड़ दें। ऐसे आप हफ्ते में दो या तीन बार कर सकते हैं और बहुत ही जल्द इसके फायदे भी देख सकते हैं।

2-घर पर तैयार करें वेक्स

पार्लर बंद होने की वजह से आप हाथ और पैरों के बाल नहीं हटवा पा रही होंगी लेकिन अब आपको परेशान होने की कोई जरूरत नहीं है ।आप वेक्स घर पर ही तैयार कर सकती हैं। बस आपको थोड़ा-सा पानी, नींबू का रस और चीनी चाहिए। इसे हल्का सा गर्म करके बालों वाले स्थान पर  लगा सकती हैं। यह पेस्‍ट पूरी तरह वैक्‍सिंग की तरह काम करता है। इसे लगाते समय ध्यान रखें कि यह ज्‍यादा गर्म न हो। इस पेस्ट को लगाने के बाद एक कपड़े की सहायता से बालों को निकल सकती हैं।

hair4 लॉकडाउन में अनचाहे बालों से मिनटों में पाएं मुक्ति

3- बिगड़ती आईब्रो को दें शेप

अगर आप नहीं चाहती हैं कि आपके पार्लर जाने तक आपकी दोनों आईब्रो आपस में जुड़ जाएं तो बेस्‍ट तरीका होगा कि आप प्‍लकिंग के जरिए शेप दे सकती हैं। प्लकिंग एक तरह की चिमटी होती है तो बड़ी ही आसानी से घरों में मिल जाती है।

4-बिना दर्द के निकालें बाल

अगर आपके पास किसी भी तरह की ऐसी की सुविधा नहीं है जिससे आप अनचाहें बाल निकालें तो आप रेजर का इस्तेमाल कर सकती हैं। घरों में बड़ी ही आसानी से रेजर मिल जाता है। ऐसा करके आप बिना दर्द के बालों को अपने शरीर से निकाल सकती हैं।

https://www.bharatkhabar.com/in-the-lockdown-your-face-will-shine-like-this-purlor/

5-टमाटर

टमाटर हर रसोई में बड़ी ही आसानी से पाई जाने वाली सब्जी है। इसका इस्तेमाल आप अपनी खूबसूरती को बढ़ाने के साथ-साथ बाल भी निकाल सकते हैं और खासतौर पर चेहरे के बाल। इसके लिए आपको टमाटर काटकर अपने चेहरे पर रगड़ना होगा और ये प्रक्रिया पांच से दस मिनट तक करनी होगी  उसके बाद आप असर देंखे। आपको चेहरा पहले से कितना चमक रहा है।

 

 

Related posts

सेब खाने से कई बीमारियां हो जाती हैं गुम, लेकिन पता होना चाहिए इसे खाने का तरीका

Sachin Mishra

अगर आप भी हैं नेलपेंट लगाने की शौकीन… तो इन बातों का रखें खास ख्याल

mohini kushwaha

नवरात्रि में इन आसान तरीकों से बढ़ायें इम्यूनिटी, इस दौरान क्या खायें

Aditya Mishra