featured Breaking News देश

कश्मीर में लगातार 31वें दिन कर्फ्यू, प्रतिबंध जारी

Kashmir 2 1 कश्मीर में लगातार 31वें दिन कर्फ्यू, प्रतिबंध जारी

श्रीनगर। जम्मू एवं कश्मीर में जारी तनाव को देखते हुए सोमवार को लगातार 31वें दिन कई इलाकों में कर्फ्यू और प्रतिबंध जारी हैं, जिसके कारण जनजीवन प्रभावित है। पुलिस सूत्रों के मुताबिक, अनंतनाग, कुलगाम, शोपियां और पुलवामा में कर्फ्यू है, जबकि श्रीनगर, सोपोर, बारामूला, हंदवाड़ा और कुपवाड़ा में प्रतिबंध जारी हैं।

kASHMIR

यहां पिछले माह भड़की हिंसा के बाद से पहली बार जिला प्रशासन के कई वरिष्ठ अधिकारियों ने कहा कि वे मीडिया से बात करने के लिए अधिकृत नहीं हैं। जिला प्रशासन के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया, “मैं मीडिया के साथ बात करने के लिए अधिकृत नहीं हूं। आपको शाम तक स्थिति के बारे में आधिकारिक प्रेस विज्ञप्ति मिल जाएगी।”

अलगाववादियों ने श्रीनगर में सिविल सेक्रिटेरियट और अन्य प्रशासनिक कार्यालयों तक लोगों से सड़क मार्ग बाधित करने को कहा है। शैक्षणिक संस्थान, कारोबारी प्रतिष्ठान और सार्वजनिक परिवहन भी पिछले एक माह से अधिक समय से बंद हैं। अलगाववादी नेताओं को एहतियात के तौर पर हिरासत में रखा गया है।

कश्मीर में हिजबुल मुजाहिद्दीन के आतंकवादी बुरहान वानी के सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में आठ जुलाई को मारे जाने के बाद जारी हिंसा व तनाव में अब तक कुल 55 लोगों की मौत हो चुकी है और सुरक्षाकर्मियों सहित 3,000 से अधिक लोग घायल हुए हैं।

Related posts

चुनाव प्रचार में इंटरनेट इस्तेमाल करने वाले पहले पीएम बने थे वाजपेया, विनोद खन्ना ने किया था वेबसाइड का उद्घाटन

Rani Naqvi

UP के युवाओं के लिए निकली बंपर शिक्षक भर्ती, जानिए आवेदन की तारीख  

Shailendra Singh

ढाका, मदीना में आतंकवादी हमले इस्लाम के खिलाफ: देवबंद

bharatkhabar