September 27, 2021 10:23 am
featured उत्तराखंड

देहरादून शहर में भगत सिंह कॉलोनी एवं कारगी ग्रांट की परिधि के सात किमी के क्षेत्र को बफर जोन किया घोषित

देहरादून 2 देहरादून शहर में भगत सिंह कॉलोनी एवं कारगी ग्रांट की परिधि के सात किमी के क्षेत्र को बफर जोन किया घोषित

देहरादून। देहरादून प्रशासन ने बुधवार को बड़ा कदम उठाते हुए उत्तराखंड की राजधानी देहरादून शहर में भगत सिंह कॉलोनी एवं कारगी ग्रांट की परिधि के सात किमी के क्षेत्र को बफर जोन घोषित कर दिया है। दोनों ही कॉलोनियों की सीमा से लगे सात किमी का इलाका प्रशासन की निगरानी में होगा। यहां कैमिस्ट शॉप संचालकों को किसी भी व्यक्ति में जुकाम-खांसी या फिर किसी तरह के फ्लू के लक्षण मिलने पर प्रशासन को तुरंत जानकारी देनी होगी।

फिर ऐसे लोगों को क्वारंटाइन किया जाएगा। इस दायरे में करीब पूरा शहर ही आ जाएगा। प्रशासन ने यह भी संकेत दिए कि भविष्य में और सख्ती की जा सकती है। हॉट स्पॉट श्रेणी: कोरोना संक्रमण के चलते देहरादून हॉट स्पॉट की श्रेणी में आ गया है। यहां कम्युनिटी में संक्रमण फैलने का खतरा बढ़ गया है। लिहाजा, प्रशासन ने कई तरह के कदम उठाने शुरू कर दिए हैं।

खासतौर पर लॉक की गई कॉलोनियां और इससे लगे क्षेत्रों की निगरानी बढ़ा दी गई है। दून की सीएमओ डॉ. मीनाक्षी जोशी ने बताया कि इस पूरे जोन में स्थित किसी भी सरकारी-निजी अस्पताल एवं दवा की दुकानों पर कोई भी ऐसा व्यक्ति आता है, जिसमें कोरोना जैसे लक्षण हैं, तो उसकी तत्काल जानकारी सीएमओ दफ्तर को देनी होगी, ताकि ऐसे व्यक्ति को क्वारंटाइन किया जा सके।

हरिद्वार में दो इलाके सील:

हरिद्वार के डीएम सी. रविशंकर ने ज्वालापुर के पांवधोई में कोरोना के दो मरीज मिलने के बाद ज्वालापुर, रुड़की के पनियाला क्षेत्र को पूरी तरह सील करने के आदेश दे दिए। दोनों इलाकों में लॉकडाउन के तहत लोगों को होम क्वारंटाइन कर दिया गया है। डीएम की ओर से जारी आदेश में कहा गया है कि इन क्षेत्रों में आवागमन पर पूरी तरह से प्रतिबंध रहेगा।

Related posts

कोलंबिया में भारी त्रासदी, भूस्खलन में 200 लोगों की मौत, सैकड़ों घायल

Anuradha Singh

यूपी: नाबालिग के साथ गन प्वाइंट पर किया रेप, पुलिस ने किया गिरफ्तार

Ankit Tripathi

एनसीआर का सबसे लंबा मेट्रो रूट का ट्रायल शुरू, ये होगा मेट्रो स्टेशन

mohini kushwaha