September 20, 2021 5:52 am
featured छत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़ में हवाई पट्टी की जमीन का सर्वे करने आए ऑफिसर की गाड़ी के आगे लेट गया ग्रामीण

छ्त्तीसगढ़ छत्तीसगढ़ में हवाई पट्टी की जमीन का सर्वे करने आए ऑफिसर की गाड़ी के आगे लेट गया ग्रामीण

कोरिया. जिले के लिए जो घोषणा सौगात मानी जा रही थी, वह कई ग्रामीणों के लिए दुख का कारण बन गई है। दरअसल, यहां हवाई पट्‌टी बनाया जाना प्रस्तावित है। इसके लिए अधिकारियों की एक टीम गुरुवार को सर्वे करने बैकुंठपुर पहुंची। ग्रामीणों ने इनका खुलकर विरोध किया। अधिकारियों के आने की खबर पाकर ग्रामीण एक जगह जमा होकर हंगामा करने लगे। अनुमान है कि हवाई पट्‌टी बनने पर लगभग 250 घर प्रभावित होंगे। जिन ग्रामीणों की जमीन पर यह पट्‌टी बनाई जाएगी।

उन्होंने दो टूक अपनी जमीन सरकार को देने से इंकार कर दिया है।  बता दें कि 2 दिन पहले विधानसभा के बजट सत्र में बैकुंठपुर हवाई पट्टी के लिए एक करोड़ बजट राशि की घोषण हुई है। बैकुंठपुर के सलका ग्राम में रायपुर से पहुंची हवाई पट्टी सर्वे टीम को गांव वालों का गुस्सा झेलना पड़ा। पुलिस वाहन के सामने बीच रोड में ग्रमीण लेट गए।

वहीं विरोध उग्र होता देख पुलिस ने ग्रामीणों को हटाया। अधिकारी उन्हें समझाते रहे, मगर लोग नहीं माने। ग्रामीणों का कहना है कि यह उनके पुरखों की जमीन है इसे छोड़कर लोग कहीं नहीं जाएंगे। लगातार जिला प्रशासन के अधिकारी अब गांव वालों से चर्चा कर इस मसले को सुलझाने की कोशिश कर रहे हैं।

Related posts

प्रयागराज में एंटी करप्शन एंटी क्राइम इंटेलिजेंस फोर्स का हुआ गठन

Aditya Mishra

महाभारत के अनसुलझे रहस्य जिनका कोई पता नहीं लगा सका..

Rozy Ali

सत्तारूढ़ कांग्रेस-जेडीएस गठबंधन और बीजेपी ने लगाए एक दूसरे पर विधायकों की खरीद-फरोख्त के आरोप

Rani Naqvi