January 23, 2022 6:27 pm
featured वायरल

…जब पीएम मोदी के लिए ड्राइवर बने मेक्सिको के राष्ट्रपति

EPN Modi ...जब पीएम मोदी के लिए ड्राइवर बने मेक्सिको के राष्ट्रपति

मेक्सिको सिटी/नई दिल्ली। पीएम मोदी पांच देशों के दौरे के अंतिम चरण में भारतीय समयानुसार गुरुवार सुबह करीब सवा पांच बजे मैक्सिको पहुंचे। यहां अपने आप में एक अनोखा नजारा देखने को मिला, जब मैक्सिको के राष्ट्रपति एनरिक पेना नीतो खुद गाड़ी चलाकर पीएम मोदी को एक रेस्टोरेंट लेकर पहुंचे। जहां दोनों ने डिनर किया।

रेस्टोरेंट में पीएम मोदी के लिए खास प्रकार के व्यंजन बनाए गए थे जो वेज था। यहां रात्रि भोज का आनंद लेने के बाद पीएम मोदी दिल्ली के लिए रवाना हो गए। मोदी के पहुंचने से पहले वहां बसे भारतीय लोग मोदी की झलक पाने के लिए एयरपोर्ट से पूरी शहर की सड़कों तक जमा थे। उन्होंने ‘मोदी-मोदी’ और ‘भारत माता की जय’ के नारे लगाए।

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता विकास स्वरूप ने ये अनोखी तस्वीर ट्विटर पर शेयर की. तस्वीर के साथ उन्होंने लिखा, ‘एक खास जेस्चर में राष्ट्रपति एनरिक पेना नीतो खुद ड्राइव करके पीएम नरेंद्र मोदी को मैक्सिको के रेस्टोरेंट लेकर पहुंचे।’

मोदी के इस दौरे के जरिए मेक्सिको 30 साल बाद भारत के एजेंडे पर आ गया। 1986 में राजीव गांधी यहां आए थे। उनके बाद 2012 में मनमोहन सिंह भी यहां पहुंचे थे, लेकिन तब उनका दौरा जी20 समिट के लिए हुआ था।

विकास स्वरूप ने रेस्टोरेंट की भी तस्वीरें शेयर की जहां दोनों नेता बेहद सादगी भरे अंदाज में कोने की एक टेबल पर खाना खाते और बातचीत करते नजर आ रहे हैं। उन्होंने लिखा, ‘बीन टैकोस पर बनते संबंध। राष्ट्रपति एनरिक पेना नीतो और नरेंद्र मोदी साथ खाते हुए।’

Related posts

खेसारी लाल यादव का एक और धमाकेदार गाना रिलीज, सोशल मीडिया पर मचा रहा है धमाल

Shailendra Singh

गोरखपुर महोत्सव को आज दूसरा दिन, सीएम योगी करेंगे कार्यक्रम का समापन

Aman Sharma

अकबरी गेट व्यापार मंडल के कार्यवाहक अध्यक्ष बने रियाज खान

Shailendra Singh