5af453af 9a1d 493f 920b 89b8be9c5578 चंद मिनटों में आग ने धारण किया विकराल रूप, झुग्गी-झोपड़ियां जलकर हुई खाक
प्रतीकात्मक चित्र

मुबंई। देश में आए दिन हादसों की खबर सुनने को मिल ही जाती है। कभी-कभी यें हादसें इतने जबरदस्त होते हैं कि लोगों के रहने का आसरा तक नहीं बच पाता है। देश में कभी शॉर्ट सर्किट के कारण आग लग जाती है तो कभी पटाखों या अन्य कारणों से आग लग जाती है और जहां तक ये आग अपने पैर फैलाती है, वहां तक सभी तहस-नहस कर देती है। ऐसा ही एक हादसा सुबह 8 बजे करीब मुबंई के साकीनाका में झुग्गी-झोपड़ियों में आग लगने के कारण हुआ। गनिमत ये रही कि इस हादसे में किसी की जान नहीं गई। सभी समय से पहले अपने घरों से बाहर निकल आए थे। आग लगने की सूचना मिलने के बाद पुलिस घटनास्थल पर पहुंच गई।

फायर ब्रिगेड की 6 गाड़ियां मौजूद-

बता दें कि  मुंबई के साकीनाका में झुग्गी-झोपड़ियों में सुबह करीब 8 बजे के आसपास आग लग गई। चश्मदीदों के मुताबिक एक कबाड़ी की दुकान से आग फैलनी शुरू हुई। इन झुग्गियों में मुख्य रूप से मजदूर वर्ग और गरीब लोग रहते हैं, सुबह आग फैलने के बाद ये लोग अपनी झोपड़ियों से बाहर भागे, बच्चों और बुजर्गों को बाहर निकाला गया। आग बुझाने का काम अब भी जारी है। सकरी गलियां होने के नाते फायर ब्रिगेड के कर्मियों को आग बुझाने में दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। पीड़ितों ने बताया कि इस आग में उनका सारा सामना जलकर खाक हो गया। जो हाथ लगा उसे लेकर वो घर से भागे और अपनी जान बचाई। फिलहाल आग बुझाने का काम जारी है। आग पर काबू पाने के लिए फायर ब्रिगेड की 6 गाड़ियां मौजूद हैं।

Trinath Mishra
Trinath Mishra is Sub-Editor of www.bharatkhabar.com and have working experience of more than 5 Years in Media. He is a Journalist that covers National news stories and big events also.

मुख्यमंत्री योगी पहुंचे बद्रीनाथ धाम, बद्री विशाल के किए दर्शन

Previous article

भारत और चीन में चल रहे तनाव के बीच हो रहा ब्रिक्स सम्मेलन, जानें किन मुद्दों पर होगी चर्चा

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.