featured दुनिया

पाक नेशनल एसेंबली के फ्लोर टेस्ट में इमरान सरकार हुई पास

imran khan पाक नेशनल एसेंबली के फ्लोर टेस्ट में इमरान सरकार हुई पास

पाकिस्तान की मौजूदा तहरीक-ए-इंसाफ सरकार आखिरकार प्लोर टेस्ट में विश्वास मत हासिल करने में कामयाब हो गई है। दरअसल पाकिस्तान के पीएम इमरान खान को सीनेट चुनाव में उनकी पार्टी के ही एक अहम उम्मीदवार की हार की वजह से आज नेशनल एसेंबली में प्लोर टेस्ट देना पड़ा।

फ्लोर टेस्ट में पास हुई इमरान सरकार

खतरे में आई इमरान खान की सरकार ने आज नेशनल एसेंबली में फ्लोर टेस्ट दिया,  जिसमें पार्टी को जीत हासिल हुई। लगभग एक घंटे से ज्यादा चले फ्लोर टेस्ट में इमरान सरकार को 178 वोट मिले, जिसकेे बाद इमरान की कुर्सी पर बना खतरा वापस टल गया।

इस वजह से बची इमरान सरकार

बता दें कि विश्वास मत से पहले इमरान खान ने बीते शुक्रवार को पार्टी औऱ गठबंधन मेंं सहयोगी दलों के नेताओं के साथ बैठक की थी। जिसके बाद आपसी सहमति के बाद इमरान खान को फ्लोर टेस्ट में 178 वोट मिले और इमरान सरकार बची।

ये है पाकिस्तान नेशनल एसेंबली के ताजा हालात

गौरतलब है कि इमरान खान की सरकार को नेशनल एसेंबली में 171 सांसदों का समर्थन चाहिए था और सदन में कुल 342 सदस्यों में अभी 340 सदस्य हैं औऱ दो सीट अभी भी खाली है। वहीं इमरान की पार्टी के पास 157 सांसद हैं, जबकि विपक्ष में बैठी नवाज शरीफ की पार्टी पाकिस्तान मुस्लिम लीग के पास 83 सदस्य हैं और पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी के पास 55 सदस्य हैं।

वित्तमंत्री अब्दुल हफीज शेख की हुई थी हार

बता दें कि विपक्षी पार्टियों के गठबंधन की ओर से उम्मीदवार और पूर्व पीएम यूसुफ रजा गिलानी ने बीते बुधवार को इमरान सरकार के उम्मीदवार औऱ देश के वित्तमंत्री अब्दुल हफीज शेख को हराकर इमरान सरकार को बड़ा झटका दिया था। जिसके बाद आज सरकार को फ्लोर टेस्ट में बहुमत हासिल करना पड़ा।

 

Related posts

आंगनवाड़ी बहनों को सीएम पुष्कर सिंह धामी का दिवाली पर तोहफा, मानदेय में की बढोतरी

Rani Naqvi

योगी सरकार ने प्रियंका गांधी के बस सम्बन्धी प्रस्ताव को किया स्वीकार

Rani Naqvi

जम्मू कश्मीर से सैनिकों को क्यों वापस बुला रहा गृह मंत्रालय?

Rozy Ali