November 28, 2021 8:06 pm
featured देश

संयुक्त किसान मोर्चा की अहम बैठक, किसान आंदोलन को होने जा रहा एक साल

04 10 2021 संयुक्त किसान मोर्चा की अहम बैठक, किसान आंदोलन को होने जा रहा एक साल

संयुक्त किसान मोर्चा (एसकेएम) की अहम बैठक कुंडली बॉर्डर पर आज दोपहर तीन बजे होनी प्रस्तावित है। माना जा रहा है कि किसानों के आंदोलन को एक साल पूरा होने से पहले बैठक होने जा रही है बैठक में कई बड़े फैसले लिए जा सकते हैं। मोर्चा के सदस्य मंजीत राय ने कहा कि सरकार को झुकाने के लिए जरूरी है कि कुछ खास फैसले लिए जाएं। किसान कृषि कानूनों को रद्द कराने व एमएसपी की गारंटी के लिए 26 नवंबर 2020 से दिल्ली की सीमाओं पर लगातार आंदोलन कर रहे हैं। 22 जनवरी तक किसानों व सरकार के बीच कई दौर की बातचीत हो चुकी थी।

kisan संयुक्त किसान मोर्चा की अहम बैठक, किसान आंदोलन को होने जा रहा एक साल

बता दें कि इसके बाद 26 जनवरी को लाल किले की घटना के बाद से सरकार व किसानों के बीच पैदा हुआ गतिरोध आज तक समाप्त नहीं हुआ है। सरकार की ओर से बातचीत का कोई न्योता नहीं दिया जा रहा है। जिसके कारण किसान अब गुस्से में हैं। उन्होंने जोर दिया कि अब सरकार को झुकाने के लिए किसानों को संघर्ष तेज करना पड़ेगा। ऐसे में वे खुद 9 नवंबर को कुंडली सीमा पर होने वाली बैठक में केजीपी को बंद करने का प्रस्ताव रखेंगे। इसके अलावा भी कई कड़े फैसले लिए जा सकते हैं।

Prabhatkhabar 2020 12 528583f4 6f26 402c 94e2 d023b2b0fd6b 45760 kisan andolan संयुक्त किसान मोर्चा की अहम बैठक, किसान आंदोलन को होने जा रहा एक साल

वहीं उन्होंने कहा कि भाकियू के प्रदेशाध्यक्ष गुरनाम सिंह चढ़ूनी भी मोर्चा को सलाह दे चुके हैं कि अब किसानों को दिल्ली के बॉर्डरों के बजाय दिल्ली के भीतर घुसकर प्रधानमंत्री के आवास के बाहर धरना देना चाहिए। बॉर्डरों को सरकार खोलना चाह रही है तो ऐसे में किसानों के पास भी मौका है कि वे दिल्ली में घुसकर प्रधानमंत्री आवास व संसद का घेराव करें।

Related posts

जम्मू-कश्मीर की ये महिला पत्थरबाज बनी महिला फुटबॉल टीम की कप्तान

Breaking News

…तांत्रिक बाबा चुराते थे महिलाओं के अंडरगार्मेंट्स

bharatkhabar

लेफ्टिनेंट कर्नल कुंतल ने रचा कीर्तिमान, 24 घंटे में 191 किमी लगाई दौड़

Saurabh