featured यूपी

खबर का असर: फतेहपुर नगर पालिका ने पम्पिंग सेट से निकाला बारिश का पानी, लेकिन…

खबर का असर: फतेहपुर नगर पालिका ने पम्पिंग सेट से निकाला बारिश का पानी, लेकिन...     

फतेहपुर: दीपक तले अंधेरा देखना हो तो शहर में दो स्थान प्रमुखता से हैं। पहला केंद्रीय राज्य मंत्री साध्वी निरंजन ज्योति का आवास और दूसरा विकास भवन कार्यालय। दोनों जगहों से विकास की गंगा निकलती है, लेकिन यहां पर बारिश के पानी ने पानी, पानी कर रखा है। हालांकि, भारत खबर के समाचार का संज्ञान लेते हुए नगर पालिका ने अपने एक दर्जन पम्पिंग सेट चलाए, लेकिन शहर का पानी निकालने के लिए यह भी नाकाफी साबित हुए।

जिला मुख्यालय के निरीक्षण भवन से तांबेश्वर मंदिर आने वाले मार्ग पर बारिश के कारण भीषण जल भराव हुआ है। इसी मार्ग पर एक तालाब भी हैं और केंद्रीय राज्य मंत्री का आवास एवं कार्यालय भी है। एक ओर जहां तालाब ओवर फ्लो हो चुका है तो वहीं केंद्रीय मंत्री के आवास के आसपास पानी ही पानी भरा है। सड़क किनारे बनी नालियों में बहने वाले सीवर का पानी, बारिश के पानी के साथ मिलकर सड़क पर बह रहा है। ऐसे में सड़क पर पैदल चलने वाले लोगों के कपड़े भी खराब हो रहे हैं और साथ ही संक्रामक बीमारियों को बुलावा भी दिया जा रहा है।

खबर का असर: फतेहपुर नगर पालिका ने पम्पिंग सेट से निकाला बारिश का पानी, लेकिन...     
केंद्रीय राज्य मंत्री आवास के बाहर जलभराव
विकास भवन की पहली मंजिल पर पानी ही पानी

बारिश ने विकास भवन के भी हाल बदहाल कर दिए हैं। यहां पर पहली मंजिल के कई कार्यालय पानी से प्रभावित हैं। कहीं बाल्टी रखी गई है तो कहीं कर्मचारी कागज से मेज पर टपक रहा पानी पोंछ रहे हैं। मुख्य पशु चिकित्साधिकारी कार्यालय के बाहर करीब चार से पांच इंच पानी भरा हुआ है। विभागीय और सफाई कर्मचारी की तो पूछिये ही मत। न किसी ने पानी हटाने का प्रयास किया और न ही इसे रोकने का उपाय खोजा बल्कि सभी लोग इसी भरे हुए पानी से आते जाते रहे। अब केंद्रीय राज्य मंत्री और विकास भवन में इस तरह का विकास होगा, यह किसी ने नहीं सोचा होगा। मगर, इन सबके बीच बारिश ने दोनों की कलई खोल दी।

खबर का असर: फतेहपुर नगर पालिका ने पम्पिंग सेट से निकाला बारिश का पानी, लेकिन...     
विकास भवन, मुख्य पशु चिकित्साधिकारी
खबर का असर: फतेहपुर नगर पालिका ने पम्पिंग सेट से निकाला बारिश का पानी, लेकिन...     
मुख्य पशु चिकित्साधिकारी कार्यालय फतेहपुर
नगर पालिका ने लगाए पंप

भारत खबर के समाचार का संज्ञान लेते हुए नगर पालिका ने रेल बाजार, पथरकटा, बिंदकी बस स्टैंड सहित कई स्थानों पर एक दर्जन से अधिक पम्पिंग सेट लगवाए, जिससे पानी को पंप कर तालाब में फेंका जा रहा था। इसके बावजूद भी अभी भी कई क्षेत्र हैं, जहां पर पानी निकाला जाना शेष है। बिंदकी बस स्टैंड पर काम कर रहे कर्मचारियों ने बताया कि, जहां भी जलभराव है उन सभी जगहों पर क्रमश: पंप लगाए जा रहे हैं।

Related posts

फतेहपुर: इस क्षेत्र में जाम का झाम, हजारों लोग रोज होते हैं परेशान

Shailendra Singh

द्वितीय काशी बनने के पीछे की क्या है कथा, जाजमऊ में आज भी हैं इसके सबूत

Aditya Mishra

RCB VS SRH: प्लेऑफ में जगह पक्की करने उतरेगी हैदराबाद

lucknow bureua