ima आईएमए: देशव्यापी विरोध प्रदर्शन के लिए तैयार

लखनऊ। इण्डियन मेडिकल एसोसिएशन हेडक्वटर नई दिल्ली के आह्वान पर आईएमए भवन लखनऊ में आज एक प्रेस वार्ता का आयोजन किया गया है,देश भर में विविन्न स्थानो पर चिकित्सकों तथा चिकित्सा कर्मियों के साथ अभद्रता तथा आक्रमण के विरोध में  18 जून 2021 को विरोध दिवस के रूप में मनाया जायेगा ।

इण्डियन मेडिकल एसोसिएशन ने चिकित्सक एवं चिकित्साकर्मियों पर हो रहे अत्याचार मारपीट के कारण डाक्टरों की चितां नाराजगी एवं एकजूटता प्रदर्शित करने के तहत यह विरोध प्रदर्शन आयोजित करेगा और योद्धाओं की रक्षा करो नारे के साथ चिकित्सा पेशें से जूडे डाक्टरों एवं कर्मियों पर हमले रोकने की माग करेगा ।

आईएमए के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे ए जयालाल ने कहा कि आईएमए अपने उन सभी 724 योद्धाओं को श्रद्धांजलि देता है, जिन्होंने महामारी की दूसरी लहर के दौरान अपनी शहादत दी है। हमारे डॉक्टर 724 योद्धाओं की जान गंवा देने के बावजूद समर्पण भाव से स्वास्थ्य सेवा देते आ रहे हैं और कई डॉक्टर संक्रमित भी हो चुके हैं।

आईएमए के महासचिव डॉ जयेश एम लेले ने कहा कि पिछले दो सप्ताह के अंदर असम, बिहार, पश्चिम बंगाल, दिल्लीए उत्तर प्रदेश, कर्नाटक और कई अन्य जगहों पर डॉक्टरों पर हिंसा की कई घटनाएं हो चुकी हैं। कई डॉक्टरों की हड्डियां भी टूटीं और कई गंभीर रूप से घायल भी हुए हैं।

इतना ही नहीं महिला चिकित्सकों के साथ अभद्रता भी की गयी,इन्ही सब समस्याओं तथा हिंसा के खिलाफ डाक्टर विरोध प्रदर्शन करेंगे। 18 जून को आईएमए के डाक्टर काला बिल्ला,काली शर्ट,काले झंडे लेकर नाराजगी प्रकट करेंगे।

हल्द्वानी: अवैध संबंध में प्रेमिका के पति की हत्या, पुलिस ने आरोपी को किया गिरफ्तार

Previous article

अरब सागर में दिखने लगा खतरा, 3 अरब लोगों का घर चलाते हैं महासागर, 2050 तक डुबा देंगे मुंबई

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.

More in featured