UP: हरदोई में अवैध असलहा फैक्‍ट्री का भंडाफोड़, तीन गिरफ्तार

हरदोई: उत्‍तर प्रदेश के हरदोई जिले में पुलिस को बड़ी सफलता मिली है। जिले में पंचायत चुनाव के मद्देनजर पुलिस अधीक्षक के निर्देश पर चलाए जा रहे अभियान के तहत अवैध असलहा फैक्‍ट्री का खुलासा किया गया है।

पुलिस को सूचना मिली कि कोतवाली शाहाबाद के हिरोली गांव में गन्‍ने के खेत में अवैध असलहे बनाने की फैक्‍ट्री चल रही है, इस सूचना पर पुलिस टीम ने छापेमारी की।

तीन आरोपी मौके से गिरफ्तार

इस छापेमारी के दौरान पुलिस को भारी मात्रा में अवैध असलहे और शस्त्र बनाने वाले उपकरण बरामद हुए। साथ ही पुलिस ने इस अपराध में लिप्‍त तीन लोगों को मौके से गिरफ्तार कर लिया, जबकि एक शख्‍स फरार हो गया।

इस घटना के संबंध में एडिशनल एसपी कपिल देव सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि, हिरोली गांव में गन्‍ने के खेत में अवैध असलहा बनाने की फैक्‍ट्री की सूचना पर इंस्‍पेक्‍टर शाहाबाद, एसआइ देवेंद्र सिंह और एसआइ योगेंद्र कुमार पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे। जहां से तीन लोगों को गिरफ्तार किया गया, जबकि एक शख्‍स फरार हो गया।

10-12 दिनों से चल रहा था ये अवैध धंधा

एडिशनल एसपी सिंह ने बताया कि, रमेश अपने दोस्‍त राधेश्‍याम (असलहा बनाने का मुख्‍य मिस्‍त्री) के साथ मिलकर 10-12 दिनों से गन्‍ने के खेत में अवैध असलहे बनाने का काम कर रहे थे। विनोद पुत्र रामस्‍वरूप इन असलहों को सप्‍लाई करने का काम करता था, जो फरार है। साथ एक अवैध असलहा खरीदने आए शख्‍स को भी पुलिस ने हिरासत में लिया है।

पुलिस टीम ने ये सामान किया बरामद  

एडिशनल एसपी कपिल देव सिंह ने बताया कि, इनके पास से 315 बोर के पांच अदद असलहे, कई अर्धनिर्मित असहले, जिंदा कारतूस और विभिन्‍न बोर के 13 खोका कारतूस बरामद किए गए हैं। साथ ही असलहा बनाने की मशीनें और ढेर सारे उपकरण बरामद हुए हैं। उन्‍होंने बताया कि, राधेश्‍याम रामपुर और मुरादाबाद में भी असलहा बनाने का काम करता था, जहां उसका आपराधिक इतिहास है।

यूपी सरकार में मंत्री ने कार्यकर्ताओं को दिया जीत का मंत्र, पंचायत चुनाव की तैयारी तेज

Previous article

यूपी: मेरठ में आज से चलेगा मास्क चेकिंग अभियान, आईजी रेंज मेरठ प्रवीण कुमार के आदेश

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.

More in featured