गौशाला में जमीन के नीचे मिली अवैध शराब, 10 करोड़ का है कुल सामान

प्रतापगढ़: अवैध शराब पर लगाम लगाने के लिए लगातार सरकार कई एक्शन ले रही है। इसी के तहत प्रतापगढ़ में 10 करोड़ की शराब बरामद की गई। हथिगवां थाना क्षेत्र के नौबस्ता परसीपुर में पुलिस ने बड़ी कार्रवाई की।

जमीन के नीचे ड्रम में मिली शराब

गौशाला की जमीन के नीचे शराब को छुपाया गया था, इसे निकालने के लिए JCB की मदद लेनी पड़ी। जब जमीन को खोदा गया तो भारी मात्रा में अवैध शराब निकली। शराब माफिया ने मिट्टी के अंदर केमिकल और अवैध शराब छिपाकर रखी थी। जेसीबी मशीन से देर रात तक खुदाई चलती रही।

शुक्रवार शाम करीब छह बजे हथिगवां थाना क्षेत्र के नौबस्ता परसीपुर में पुलिस ने कार्रवाई शुरू की। फार्म हाउस के मालिक ने शराब को परिसर के अंदर कथित रूप से बनाई गई गोशाला में भूसे के अंदर छिपाकर रखा था।

भारी मात्रा में मिला सामान

आईजी केपी सिंह ने बताया कि इस कार्रवाई में लगभग 100 ड्रम तक बरामद किए गए हैं। इनमें शराब बनाने का केमिकल भरकर रखा गया था।एक ड्रम की कीमत दो लाख रुपये के करीब आंकी जा रही है। पुलिस के अनुसार इस दौरान कई ब्रांड के 36 बोरे ढक्कन, एक लाख 23 हजार बोतल फार्म हाउस के अंदर से मिली हैं।

गौशाला में जमीन के नीचे मिली अवैध शराब, 10 करोड़ का है कुल सामान

अवैध शराब

इनमें बनाई गई अवैध शराब को भरकर बेचा जाता था। 27 सौ गत्ते एवं 133 पेटी बनी हुई शराब भी पुलिस के द्वारा जब्त की है। यह शराब अवैध रूप से बनाई जा रही थी, साथ ही लोकल ब्रांड का सामान भी इस्तेमाल हो रहा था।

छह मशीनों को भी पुलिस ने किया बरामद

छापेमारी में छिपाई गई शराब पैकिंग की छह मशीनों के साथ शीशियों पर लगने वाले 15 लाख रैपर और बारकोड भी मिले हैं। एडीजी प्रेम प्रकाश के अनुसार अवैश शराब के कारोबारी एवं फार्म हाउस के मालिक गुड्डू सिंह की गिरफ्तारी के लिए दबिश भी दी जाने लगी है, उसकी मां गांव की निवर्तमान प्रधान हैं। इसमें राजनीति भी होने की संभावना लगाई जा रही है।

गांव में बनी अस्थायी चौकी

शराब से जुड़ी यह कार्रवाई लंबी चलने की संभावना थी, इसलिए गांव में ही एक अस्थायी पुलिस चौकी बना दी गई। उस पर पुलिसकर्मी तैनात कर दिए गए हैं। मामले में दरोगा और सिपाही को तत्काल प्रभाव ने निलंबित कर दिया गया है। साथ ही आईजी रेंज स्तर पर उच्चस्तरीय जांच के भी उन्होंने निर्देश दिए गए हैं।

IPL में इन खिलाड़ियों ने जीता सबसे ज्यादा बार मैन ऑफ द् मैच का खिताब, लिस्ट से कोहली बाहर

Previous article

टीवी अभिनेत्री कांची सिंह हुईं कोरोना संक्रमित, सोशल मीडिया पर दी जानकारी

Next article

You may also like

Comments

Comments are closed.