साउथ दिल्ली के अपार्टमेंट में अवैध निर्माण को लेकर म्युनिसीपल कमीशनर को की शिकायत

साउथ दिल्ली के आरके पुरम में सुंदर नगर एसोसिएशन वेल्फेयर अध्यक्ष की दादागिरी का एक मामला सामने आया है। यहां सुंदर नगर में रहने वाले एक शख्स ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है कि उनकी बिंल्डिंग में ग्राउंड फ्लोर पर रहने वाले एक शख्स ने मनमाने तरीके से ग्राउंड फ्लोर को कवर करवा दिया है। उनके लाख मना करने पर ना तो उसने उनकी बात मानी ऊपर से इलकाके के कुछ अधिकारियों ने भी इस अवैध निर्माण में उसका साथ दिया है।

 

 

 

 

 

 

 

दरअसल दिल्ली के सुंदर नगर में रहने वाले यश वर्धन ने अपनी बिल्डिंग में हो रहे अवैध निर्माण पर रोक लगाने के लिए साउथ दिल्ली के आरके पुरम सेक्टर नौ के म्युनसिपल कमीश्नर को पत्र लिखा है। उन्होंने इस अवैध निर्माण की शिकायत दर्ज कराते हुए लिखा कि वह सुंदर नगर में स्थित प्लॉट नंबर 56 के थर्ड फ्लोर पर रहते हैं। ग्राउंड फ्लोर पर रहने वाले एच एस बिंद्रा उनके फ्लोर पर खाली पड़ी जगह को कवर कर रहे हैं। जबकि इस खाली पड़ी जगह पर बिल्डिंग में रहने वाले हर शख्स का बराबर अधिकार होता है, लेकिन बिंद्रा इसे मनमाने तरीके से कवर करने में लगे हैं। बता दें कि बिंद्रा सुंदर नगर वेल्फेयर एसोसिएशन के अध्यक्ष हैं।

 

 

 

 

यश वर्धन ने बताया कि उन्होंने इसके लिए जूनियर इंजीनियर (साउथ डेल्ही म्यूंसिपल कोर्पोरेशन) को भी शिकायत की, लेकिन किसी ने उनकी बात नहीं सुनी और इस अवैध निर्माण में भी साथ दिया। इस एप्लीकेशन के साथ यश वर्धन ने एक अपने सारे डॉक्यूमेंट्स भी संलग्न किए हैं जो इस बात की प्रूफ हैं कि प्लॉट पर पड़ी खाली जमीन का हर फ्लोर पर रहने वालों का समान हक होता है। उन्होंने कमीश्नर से इस अवैध निर्माण को जल्द से जल्द रुकवाने की अपील की है।