Breaking News featured देश बिज़नेस

स्वीडिश कंपनी IKEA ने भारत में खोला अपना दूसरा स्टोर, 10 हजार लोगों के बैठने की सुविधा

0829d993 05ab 45fb b80e 142c2863a593 स्वीडिश कंपनी IKEA ने भारत में खोला अपना दूसरा स्टोर, 10 हजार लोगों के बैठने की सुविधा

नई दिल्ली। आज के समय में हर कोई देश भारत में अपना बिजनेस करना चाहता है। इसका कारण कुछ और नहीं बल्कि यहां का बाजार है। जिसके चलते दूसरे देशों की प्रमुख कंपनिया भारत में अपनी कंपनिया खोल रही है। जिनमें से एक स्वीडिश फर्नीचर और फर्निंशिंग्स कंपनी आइकिया भी है। जिसने भारत में अपना दूसरा स्टोर खोला है। दुनिया के 40 देशों में आइकिया के स्टोर हैं। इसमें एक लाख तीस हजार से ज्यादा कर्मचारी काम करते हैं। नया स्टोर महाराष्ट्र के नवी मुंबई में स्थित है और यह महाराष्ट्र का सबसे बड़ा फॉरमैट स्टोर है। आइकिया का नया स्टोर 10 फुटबॉल मैदान जितना बड़ा है।

रोजाना 2,500 कस्टमर्स को आने की इजाजत दी गई-

बता दें कि स्वीडिश फर्नीचर और फर्निंशिंग्स कंपनी आइकिया ( IKEA) ने भारत में दूसरा स्टोर खोला है। स्टोर में 1,000 सीटर रेस्तरां के साथ-साथ किड्स सेक्शन भी है जो दुनिया भर में किसी भी आइकिया स्टोर में सबसे बड़ा है। रेस्तरां में मीटबॉल के साथ साथ बिरयानी भी परोसी जा रही है। इसमें 10,000 लोग बैठ सकते हैं। अभी के लिए, रोजाना 2,500 कस्टमर्स को आने की इजाजत दी गई है। स्टोर में होम फर्निशिंग प्रोडक्ट्स की 7,000 से ज्यादा प्रोडक्ट रेंज हैं। स्टोर पर जाने के लिए, कस्टमर्स को एक स्लॉट को प्री-बुक करना होगा। कोरोना वायरस महामारी की रोकथाम के लिए ये कदम उठाया गया है। आइकिया की वेबसाइट के अनुसार, अगले दो सप्ताह तक स्लॉट भरे हुए हैं।

आइकिया में 50 फीसदी नौकरियां महिलाओं को मिलेगी-

वहीं आइकिया के प्रवक्ता ने कहा था कि महाराष्ट्र में आइकिया ढाई करोड़ लोगों तक पहुंचेगी और कम से कम छह हजार लोगों को नौकरी मिलेगी। इनमें से 50 फीसदी नौकरियां महिलाओं को मिलेगी। भारत में आइकिया कम से कम 50 सप्लायर के साथ काम कर रही है। कंपनी की कुल बिक्री में इसकी 20 फीसदी हिस्सेदारी है। इसके साथ ही कंपनी का कहना है कि यह सिरेमिक, ग्लासवेयर, नेचुरल फाइबर और बांस से बने फर्नीचर की कैटेगरी में भी प्रवेश करेगी। कंपनी का कहना है कि आने वाले दिनों में मैट्रेस, सोफा और चेयर जैसे (खास कर कपड़ों के बने) सेगमेंट में कंपनी अपने प्रोडक्ट उतारेगी।

Related posts

यूपी में सेल्फी लेना पड़ेगा महंगा, खानी पड़ सकती है जेल की हवा

Breaking News

पीएम मोदी की विदाई के बाद गोरखपुर पहुंचे सीएम योगी

Ankit Tripathi

लखनऊ के इस बड़े अस्पताल में हुई महिला कर्मचारी की मौत, जानिए क्या है मामला

Aditya Mishra