September 21, 2021 2:30 pm
featured यूपी

IIA: बिजली विभाग उद्यमियों को कर रहा परेशान, शिकायत करने पर दिखाई गुंडागर्दी,पढ़ें पूरी खबर

IIA: बिजली विभाग उद्मियों को कर रह परेशान, शिकायत करने पर दिखाई गुंडागर्दी,पढ़ें पूरी खबर

IIA: कचहरी स्थित सभागार में उद्योग बंधु की बैठक की गई। कचहरी स्थिति सभागार में नए डीएम का स्वागत किया गया। आईआईए फ़ेडरेशन विद्युत सुरक्षा फ़ोरम व लघु उद्योग प्रकोष्ठ के पदाधिकारियों ने डीएम का स्वागत किया।

बिजली विभाग से सिर्फ अधिकारी आए

डीएम ने UPSIDC NHAI व अन्य विभागों से सम्बंधित समस्याओं के लिए CDO ने ADME GM DIC और IIA के साथ संयुक्त समिति बना कर अगले उद्योग बन्धु से पहले इनका निराकरण करने के लिए निर्देशित किया। विद्युत विभाग से सिर्फ़ एक अधिकारी के आने पर IIA चेयरमैन ने ज़िलाधिकारी को बताया की उद्योग की समस्या इनकी प्राथमिकता नहीं है।

डीएम ने दिया वेतन काटने का आदेश

इसलिए उदयोगबंधु जैसी महत्वपूर्ण बैठक से अधिकारी नदारत रहते है। ज़िलाधिकारी ने सख़्त निर्देश देते हुए कहा की अगली बैठक में प्रत्येक विभाग का ज़िले का सर्वोच्च अधिकारी उपस्थित रहे और विद्युत विभाग के अधिकारियों का एक दिन का वेतन काटने के लिए कहा।

वेतन काटने के बात पर तुरंत आए अधिकारी

ज़िले के दोनो अधिकारी 10 मिनट बाद ही उपस्थित हो गए और आ कर उद्योगों पर ही उल्टा आरोप लगाने लगे। जिस पर उद्यमियों में आक्रोश हुआ और उन्होंने कहा की विभाग को अपने sabstations की व transaformar की विद्युत सुरक्षा से ऑडिट कराना होता है। लाइन और sabstation जर्जर अवस्था में है ना ही अर्थिंग है। उनको ये दिखाई नहीं देता जब भी हम दबाव बनाते है तो स्थिती सुधर जाती है।

बिजली विभाग से सभी परेशान

ज़िलाधिकारी ने सख़्त लहजे में विद्युत व्यवस्था को सुधारने के निर्देश दिए व कहा उद्योग के साथ संवाद कर इसे हल करे मेरे पास भविष्य में विद्युत विभाग की समस्या नहीं आनी चाहिए। उद्यमियों ने ज़िलाधिकारी का आभार किया। बैठक के बाद बाहर निकलते में विद्युत विभाग के एक अधिकारी का पारा चढ़ गया। उन्होंने उद्मियों को धमकी भरे लहजे में कहा कि शिकायत ना करे। इस पर उद्यमियों व अधिकारी में तनातनी हो गयी। जिसे अन्य अधिकारियों ने एक दूसरे को अलग किया। कुल मिला कर विद्युत विभाग की हटधर्मिता के कारण ज़िले के उद्योग के साथ आम आदमी बहुत परेशान है।

आईआईए की बैठक में कई पदाधिकारी रहे मौजूद

बैठक में IIA के चेयरमैन विपुल भटनागर लघु उद्योग प्रकोष्ठ के प्रदेश संयोजक कुश पूरी केंद्रीय कार्यकारिणी सदस्य नीरज केडिया, पवन गोयल, अरविंद मित्तल, मनीष भाटिया, नवीन जैन, Fedretion अध्यक्ष रजनीश सम्राट, मनीष पंकज, राज शाह उपभोक्ता फ़ोरम से केएल अग्रवाल, अंकुर गर्ग, अमित गर्ग, जगमोहन रजनीश त्यागी आदि उद्यमी मौजूद रहे।

Related posts

यूपी बोर्ड के 10वीं 12वीं के नतीजे घोषित, जाने किसने पाए कितने अंक, किसने किया टॉप

Rani Naqvi

26 जनवरी को रखी जाएगी अयोध्या मस्जिद की नींव, नई मस्जिद में होंगी ये खासियत

Aman Sharma

जीवन में चाहते हैं सुख-समृद्धि तो अपनाएं ये वास्तु उपाय

Yashodhara Virodai