September 28, 2021 5:35 am
featured यूपी

IIA के चैप्टर चेयरमैन विपुल भटनागर ने कहा अगले हफ्ते से सारे उद्यमी अपना उद्योग बंद कर चाभी आपको सौंप देंगे, पढ़ें पूरी खबर

IIA के चैप्टर चेयरमैन विपुल भटनागर ने कहा अगले हफ्ते से सारे उद्यमी अपना उद्योग बंद कर चाभी आपको सौंप देंगे, पढ़ें पूरी खबर

लखनऊ: IIA के चैप्टर चेयरमैन विपुल भटनागर के नेतृत्व में IIA के पदाधिकारी व कार्यकारिणी सदस्यों का एक प्रतिनिधिमंडल नवागत जिलाधिकारी चंद्र भूषण जी से कचहरी स्थित उनके कार्यालय पर शिष्टाचार बैठक के लिए मिला और जिलाधिकारी का मुजफ्फरनगर शहर में आने पर स्वागत किया।

IIA 2021 1 IIA के चैप्टर चेयरमैन विपुल भटनागर ने कहा अगले हफ्ते से सारे उद्यमी अपना उद्योग बंद कर चाभी आपको सौंप देंगे, पढ़ें पूरी खबर

जिलाधिकारी मीटिंग में रहे मौजूद

चैप्टर चेयरमैन विपुल भटनागर ने जिलाधिकारी का स्वागत करते हुए कहा कि उद्योगों को प्रगति के लिए सिर्फ अनुकूल कानून व्यवस्था व मजबूत इंफ्रास्ट्रक्चर की आवश्यकता होती है। जिले के उद्योगों के लिए कानून व्यवस्था का अनुकूल माहौल है। परंतु विद्युत विभाग की समस्या रोज रोज बढ़ती जा रही है जिस कारण उद्योगों को लाखों रुपए रोज का नुकसान हो रहा है।

IIA 2021 2 IIA के चैप्टर चेयरमैन विपुल भटनागर ने कहा अगले हफ्ते से सारे उद्यमी अपना उद्योग बंद कर चाभी आपको सौंप देंगे, पढ़ें पूरी खबर

बिजली की ट्रिपिंग की शिकायत

जिलाधिकारी महोदय ने सभी का अभिनंदन स्वीकार करते हुए कहा कि जल्द ही उद्योगों की समस्या पर आपस में बैठकर विचार विमर्श करेंगे। जिलाधिकारी स्वागत के बाद यह प्रतिनिधिमंडल पश्चिमांचल विद्युत वितरण खंड के अधीक्षण अभियंता ग्रामीण व शहरी से मिलने उनके लक्ष्मण विहार स्थित कार्यालय पर पहुंचा वहां केंद्रीय कार्यकारिणी सदस्य नीरज केडिया ने कहा कि महोदय उद्योग इस समय बिजली की लगातार हो रही ट्रिपिंग-दिन में कई बार शट डाउन की वजह से बहुत परेशान है। उन्होंने बेगराजपुर की गत माह की ट्रिपिंग का डाटा भी दिखाया।

इंफ्रास्ट्रक्चर जर्जर अवस्था में

IIA  राष्ट्रीय विद्युत समिति के अध्यक्ष अश्विनी खंडेलवाल ने कहा कि बिजली का इंफ्रास्ट्रक्चर जर्जर अवस्था में है। पावर स्टेशन में विद्युत उपकरण भी खराब पड़े हैं। जिनको बदला जाना बहुत आवश्यक है।

IIA 2021 4 IIA के चैप्टर चेयरमैन विपुल भटनागर ने कहा अगले हफ्ते से सारे उद्यमी अपना उद्योग बंद कर चाभी आपको सौंप देंगे, पढ़ें पूरी खबर

भाजपा नेता ने योजनाओं का ब्लूप्रिंट मांगा

लघु उद्योग प्रकोष्ठ भाजपा के प्रदेश संयोजक कुश पुरी ने कहा कि बिजली विभाग की मुजफ्फरनगर से संबंधित जो भी योजनाएं हैं। उन योजनाओं का ब्लूप्रिंट आप मुझे भिजवा दे मैं इस सम्बंध में उच्चधिकारियों से उन योजनाओं के लिए बात करके हल कराने का प्रयास करूंगा। आज बिजली की कोई भी कमी नहीं है परंतु वह उपभोक्ता पर उच्च गुणवत्ता के साथ कैसे पहुंचे उसके लिए सरकार प्रतिबंध है।

एक लाइन में फाल्ट से सभी लाइनों में समस्या आती है

अमित जैन ने कहा कि एक ही फीडर पर कई कई लाइन जोड़ने की वजह से कही की भी लाइन ख़राब होने या एक भी लाइन में फाल्ट आने पर सारी लाइने बंद करनी पड़ती है।
राजेश गोयल ने बताया कि वहलना फीडर की स्थिति बहुत ही खराब है फैक्ट्री चलाना दूभर हो रहा है।

बिजली का कार्य अंडर ग्राउंड होगा

अधीक्षण अभियंता ग्रामीण मुकेश कुमार ने कहा कि मैंने सारे बिंदु नोट कर लिए हैं। मैं इनका शीघ्र अति शीघ्र समाधान कराने का प्रयास करूंगा अधीक्षण अभियंता शहरी ने कहा कि अंडर ग्राउंड केबल बिछाने का प्रस्ताव माननीय सांसद डॉक्टर संजीव बालियाँन-राज्यमंत्री कपिलदेव जी के माध्यम से गया हुआ है। अंडर ग्राउंड का कार्य होने के बाद बिजली में अभूतपूर्व सुधार होगा।

कोई बिजली का बिल नहीं देगा-चैप्टर चेयरमैन विपुल भटनागर

अंत में चैप्टर चेयरमैन विपुल भटनागर ने कहा कि जिले का उद्योग विद्युत व्यवस्था से अत्यधिक पीड़ित है। जिस कारण आज हम सभी उद्यमी अपने अपने उद्योगों की चाबी सांकेतिक रूप से आपको सौंपने आए हैं। यदि व्यवस्था नहीं सुधरती है तो अगले हफ्ते सारे उद्योगों को बंद करके उनकी चाबी आपको सौंप देंगे। कोई बिजली का बिल भी नहीं देंगे।

10 दिन में सुधान नहीं होने पर बड़ा आंदोलन करेंगे

उन्होंने कहा कि शनिवार में आप वहलना फीडर का हमारे साथ संयुक्त स्थलीय निरीक्षण करें व सोमवार को बेगराजपुर फीडर का का भी निरीक्षण करें ताकि आप भी वास्तविक समस्या से रूबरू हो सके। यदि 10 दिन में सुधार नहीं होता है तो उद्योग बड़ा आंदोलन करने के लिए मजबूर हो जाएगा ।

बैठक में पवन गोयल वरिष्ठ उपाध्यक्ष अरविंद मित्तल उपाध्यक्ष मनीष भाटिया सचिव अनुज स्वरूप बंसल कोषाध्यक्ष अमित जैन सेक्रेटरी तुषार जैन जगमोहन गोयल कपिल मित्तल राज शाह अनमोल गोयल राजेश गोयल अरविंद सिंघल आदि अनेकों उद्यमी उपस्थित रहे।

Related posts

उरी सेक्टर के आर्मी ब्रिगेड मुख्यालय में घुसे 3 आतंकी, मुठभेड़ जारी

shipra saxena

जेएनयू की छात्रा के साथ छेड़छाड़

Rani Naqvi

उत्तराखंड: 30 अप्रैल तक सभी स्कूल रहेंगे बंद, 10वीं-12वीं की पढ़ाई रहेगी जारी

pratiyush chaubey