धर्म

अगर जीतना है हनुमान जी का दिल तो मंगलवार को करें यह उपाय

hanuman ji अगर जीतना है हनुमान जी का दिल तो मंगलवार को करें यह उपाय

नई दिल्ली। मंगलवार को हनुमान जी का दिन माना जाता है और इस दिन मंगल ग्रह की पूजा करने से जमीन संबंधी कार्यों में फायदा मिलता है। हनुमान जी का जन्म मंगलवार को हुआ था और हनुमान जी की कृपा से सभी तरह के कष्ट और परेशानी से मुक्ति मिलती है। आज हम आपको बताते है कि हनुमान जी की विशेष कृपा पाने के लिए आपको कौन से उपाय करना चाहिए।

hanuman ji अगर जीतना है हनुमान जी का दिल तो मंगलवार को करें यह उपाय

आपको हर मंगलवार को हनुमान जी को चोला, सिंदूर और चमेली का तेल चढ़ाना चाहिए। ऐसा करने से बाला जी जल्दी खुश होंगे क्योंकि हनुमान जी को सिंदूर और चमेली का तेल बहुत पसंद है।

मंगलवार के दिन सुबह उठ कर नहाने के बाद एक बड़ के पेड़ का एक पत्ता तोड़ें और इसे पानी से धो लें। इसके बाद इस पत्ते को कुछ देर के लिए हनुमान जी की मूर्ति के सामने रख दें। अब इस पर केसर से श्री राम लिख लें और इस पत्ते को अपने पर्स में रख लें। ऐसा करने से आपके पर्स में बरकत बनी रहेगी। जब यह पत्ता पूरी तरह से सूख जाए तो आप इसे नदी में प्रवाहित कर दें और इसी तरह से आप एक और पत्ते को अभिमंत्रित करके अपने पर्स में रखें।

hanuman shiv 1 अगर जीतना है हनुमान जी का दिल तो मंगलवार को करें यह उपाय

अगर आप लाल मसूर की दाल को किसी जरुरतमंद व्यक्ति को दान करते है तो ऐसा करने से आपका भारी मंगल या मंगल दोष दूर हो जाएगा।

बजरंग बली को शिव जी का अवतार माना जाता है इसलिए अगर आप मंगलवार को शिवलिंग पर लाल पुष्प अर्पित करते है तो हनुमान जी की कृपा बनी रहती है। साथ ही इससे मंगल दोष भी खत्म होता है।

मंगलवार को आपको हनुमान जी के सामने दीपक जलाना चाहिए और हनुमान चालिसा का पाठ करना चाहिए। मंगलवार के दिन मछलियों को आटे की गोलियां खिलाना तो बिल्कुल ना भूलें क्योंकि मंगलवार के दिन मछलियों को आटे की गोलियां खिलाना अच्छा माना जाता है।

Related posts

एक बार फिर केदारनाथ प्रवास पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

bharatkhabar

28 अप्रैल 2022 का पंचांग: गुरु प्रदोष व्रत आज, जानें शुभ मुहूर्त और राहुकाल

Neetu Rajbhar

10 मार्च 2021: जानिए, क्या कहते हैं आपके आज के सितारे

Pradeep Tiwari