September 16, 2021 2:57 pm
featured उत्तराखंड

पुलिसकर्मी, डॉक्टर और मीडियाकर्मी अगर कोविड -19 से संक्रमित हुए तो उनका इलाज राज्य सरकार कराएगी

cm trivendra rawat 1 पुलिसकर्मी, डॉक्टर और मीडियाकर्मी अगर कोविड -19 से संक्रमित हुए तो उनका इलाज राज्य सरकार कराएगी

देहरादून।  मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत के निर्देश पर निर्णय किया गया है कि  कोविड- 19 कोरोना वायरस संक्रमण की रोकथाम और बचाव कार्यों में लगे सभी सरकारी अधिकारियों और कर्मचारियों (संविदा, आउटसोर्स आदि) एवं सभी कोरोना वारियर्स जो कि कोविड-19 कोरोना संक्रमण से बचाव एवं राहत कार्यों में तैनात हैं, यदि वे संक्रमित होते हैं तो उनके उपचार का व्यय राज्य सरकार द्वारा किया जाएगा। उनके जीवन की क्षति होने पर उनके आश्रित को मुख्यमंत्री राहत कोष से सीधे 10 लाख रूपए की राहत/सम्मान राशि के दी जाएगी।

बता दें कि यदि वे संक्रमित होते हैं तो उनके उपचार का व्यय राज्य सरकार द्वारा किया जाएगा। निर्णय के अनुसार उनके जीवन की क्षति होने पर उनके आश्रित को मुख्यमंत्री राहत कोष से सीधे 10 लाख रूपए की राहत/सम्मान राशि के दी जाएगी। 

वहीं मुख्यमंत्री  त्रिवेन्द्र सिंह रावत के निर्देश पर कोरोना वायरस की रोकथाम हेतु चिह्नित किए गए राजकीय मेडिकल कालेजों को सुदृढ़ किए जाने और उनकी क्षमता में वृद्धि किए जाने के उद्देश्य से मुख्यमंत्री राहत कोष से चिकित्सा शिक्षा विभाग को 10 करोङ रूपए अवमुक्त किए गए हैं।

 

Related posts

MP: भ्रष्टाचारी अधिकारियों पर सख्त मुख्यमंत्री शिवराज सिंह, मंच से दो अधिकारियों को सस्पेंड करने के दिए आदेश, कहा- जेल भी भेजा जाएगा

Saurabh

Terrorist Attack In Lucknow: संदिग्ध आतंकी इस्तेमाल कर रहे थे उड़न तश्तरी, फ्लाइट, गोश्त पकाओ जैसे कोडवर्ड, जानें क्या है इसका मतलब

Shailendra Singh

सीएम त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने एग्री बिजनेस ग्रोथ सेंटर का किया लोकार्पण

Samar Khan