October 24, 2021 10:18 pm
featured यूपी

बिना कारण बिजली कटी तो नपेंगे जिम्मेदार, सीएम योगी ने दिया निर्देश

बिना कारण बिजली कटी तो नपेंगे जिम्मेदार, सीएम योगी ने दिया निर्देश

लखनऊ: यूपी में बिजली कटौती की समस्या से निपटने के लिए सीएम योगी आदित्यनाथ ने निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि अगर बिना कारण बिजली कटती है, तो इस पर एक्शन लिया जाएगा। अधिकारियों को इसका जवाब देना होगा, अगर कोई लापरवाही सामने आती है तो कार्रवाई की जाएगी।

गर्मी में हो बेहतर बिजली आपूर्ति के इंतजाम

लखनऊ सहित पूरे प्रदेश में तापमान हर दिन लोगों की परेशानी बढ़ा रहा है। आलम यह है कि जुलाई महीने में पुराने रिकॉर्ड टूट रहे हैं। इसी को ध्यान में रखते हुए सीएम योगी आदित्यनाथ ने विभाग को व्यवस्था बेहतर करने की बात कही है। सीएम ने कहा कि बिजली उपकेंद्र की क्षमता भी बढ़ाई जाए, साथ ही नए केद्रों विकास भी किया जाए। जिससे बिना किसी समस्या के सप्लाई लोगों को मिलती रहे।

31 जुलाई को मिलेगा लखनऊ को तोहफा

लखनऊ में बिजली संकट की समस्या को दूर करने के लिए दूसरा बड़ा ट्रांसमिशन आने वाले 31 जुलाई को शुरु होने वाला है। निर्माण कार्य अंतिम चरण में पहुंच गया है, जिसे काकोरी में बनाया जा रहा है। इस ट्रांसमिशन के शुरु होने से 2 लाख से अधिक लोगों के बीच बिजली संकट दूर हो जाएगा। यह 400 केवी की क्षमता वाला यह ट्रांसमिशन बिजली कटौती और लो बोल्टेज से भी राहत दिलाएगा।

नाइट पेट्रोलिंग भी करें

बिजली विभाग को दिए गए नए निर्देश में कहा गया है कि सभी अधिकारी यह सुनिश्चित करें कि नाइट पेट्रोलिंग भी हो। इससे बिजली चोरी जैसी घटनाओं में भी कमी आएगी। सही संवाद जारी रखने के लिए सभी अधिकारियों और कर्मचारियों को अपने मोबाइल फोन हमेशा चालू रखने होंगे।

Related posts

जौनपुर से पंचायत चुनाव लड़ेंगी अभिनेत्री दीक्षा सिंह, जानिए इनके बारे में

Shailendra Singh

अमेरिका में जीत के करीब जो बिडेन, सर्वाधिक वोट मिलने का रिकॉर्ड

Samar Khan

पुलवामा हमले को लेकर पाकिस्तान के खिलाफ बरसे ओवैसी, कहा वहा की सेना और आईएसआई है जिम्मेदार

bharatkhabar