February 7, 2023 4:45 am
featured छत्तीसगढ़ राज्य

एनआरसी अगर आया तो मैं सविनय अवज्ञा आंदोलन शुरू करूंगा: :छत्तीसगढ़ सीएम भूपेश बघेला

भूपेष बघेला एनआरसी अगर आया तो मैं सविनय अवज्ञा आंदोलन शुरू करूंगा: :छत्तीसगढ़ सीएम भूपेश बघेला

रायपुर। छत्तीसगढ़ सरकार और मंत्रियों का रिपोर्ट कार्ड शुक्रवार को मुख्यमंत्री भूपेश बघेल कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी के सामने पेश करेंगे। सोनिया गांधी से मुलाकात के लिए मुख्यमंत्री सहित मंत्री और सभी दस नगर निगम के महापौर दिल्ली रवाना हुए। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने दिल्ली रवाना होने से पहले स्वामी विवेकानंद एयरपोर्ट पर पत्रकारों से चर्चा में केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह और उत्तर प्रदेश के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्या पर निशाना साधा। बघेल ने अमित शाह के बयान पर कहा कि यह हिटलर की भाषा है, वही भाषा अमित शाह बोल रहे हैं। एनआरसी अगर आया तो मैं सविनय अवज्ञा आंदोलन शुरू करूंगा।

बता दें कि बघेल ने उत्तर प्रदेश के डिप्टी सीएम मौर्या के बयान पर कहा कि पहले अपना उत्तर प्रदेश संभालें। वहां 28 लोगों की जानें गई हैं, यहां क्या आग लगाने के लिए आए। उन्होंने कहा कि दिल्ली के स्कूलों को देखने के लिए जितने जनप्रतिनिधि गए हैं, वे सभी वहां पर व्यवस्था देखेंगे। जहां अच्छी व्यवस्था होगी, उसको प्रदेश में लागू किया जाएगा। उन्होंने यह भी कहा कि उनके कैबिनेट व नवनिर्वाचित मेयरों की सोनिया गांधी से मुलाकात है। राहुल गांधी भी साथ रहेंगे। हमारे पास एक साल का रिपोर्ट कार्ड है। निश्चित तौर पर आलाकमान की ओर से रिपोर्ट मांगी जाएगी, तो पेश किया जाएगा। 

वहीं मुख्यमंत्री ने कहा कि बेरोजगारी का आंकड़ा सबसे ज्यादा बढ़ा है। देश की मूल समस्या है, देश के मूल मुद्दों से ध्यान हटाया जा रहा है। आज मंदी है, बेरोजगारी है, लेकिन केंद्र सरकार उसकी बात नहीं कर रही है। लगातार मंदी बढ़ रही है, जीडीपी घट रही है, उसकी चिंता केंद्र सरकार करें। 

मुख्यमंत्री ने कहा कि बेरोजगारी का आंकड़ा सबसे ज्यादा बढ़ा है। देश की मूल समस्या है, देश के मूल मुद्दों से ध्यान हटाया जा रहा है। आज मंदी है, बेरोजगारी है, लेकिन केंद्र सरकार उसकी बात नहीं कर रही है। लगातार मंदी बढ़ रही है, जीडीपी घट रही है, उसकी चिंता केंद्र सरकार करें। दिल्ली में चुनाव प्रचार पर कहा कि दिल्ली पीसीसी से जिस दिन कार्यक्रम आएगा, उस दिन में प्रचार के लिए निकल जाऊंगा। बजट पर चर्चा पर कहा कि सभी विभागों की समीक्षा कर रहा हूं। बहुत अच्छी रिजल्ट देखने को मिलेंगे। सभी वर्गों का ध्यान बजट में रखा जाएगा। पुलिस के रिस्पांस भत्ता पर कहा कि जो थाने में है, उन्हीं को रिस्पांस भत्ता मिल रहा है। जो लाइन में है, उन्हें नहीं मिल रहा है, लेकिन सरकार इस पर विचार करेगी।

Related posts

उत्तराखंड सरकार ने लिया ऐतिहासिक निर्णय ,पैतृक संपत्ति में महिलाऐ अब सह खातेदार

Aman Sharma

उत्तराखंड संस्कृत विश्वविद्यालय के कुलपति से हाईकोर्ट ने मांगा जवाब

piyush shukla

सीएम नीतीश पीएम मोदी के भोज में शामिल होने के लिए दिल्ली हुए रवाना

Srishti vishwakarma