September 17, 2021 6:15 am
featured देश

कोरोना वायरस पीड़ितों की सेवा करते हुए अगर किसी भी डॉक्टर या कर्मचारी की जान गई तो सरकार देगी 1 करोड़ रूपये: केजरीवाल

सीएम केजरीवाल कोरोना वायरस | Delhi | Bharatkhabar | Latest News

नई दिल्ली। दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा है दिल्ली में अभी स्थिति कंट्रोल में है और कम्युनिटी ट्रांसमिशन की हालत नहीं है। केजरीवाल ने आज दोपहर प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि दिल्ली में कोरोना के आंकड़े कंट्रोल में हैं। उन्होंने कहा कि यहां पर मृतकों के आंकड़ों में भी ज्यादा बढ़ोतरी नहीं देखने को मिली है।

सैनिकों की तरह देश की सेवा कर रहे डॉक्टर

बता दें कि केजरीवाल ने कहा कि कोरोना मरीजों का इलाज कर रहे डॉक्टर आज सैनिकों की तरह देश की सेवा कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि अगर कोरोना के मरीजों का इलाज करते हुए किसी भी डॉक्टर, स्वास्थ्यकर्मी या चिकित्साकर्मी की मौत होती है तो दिल्ली सरकार उसके परिवार को 1 करोड़ रुपये की सम्मान राशि देगी।

सीएम केजरीवाल ने कहा कि ये सम्मान राशि प्राइवेट या सरकारी सभी के लिए है. उन्होंने कहा कि डॉक्टरों की सुरक्षा के लिए PPE यानी कि Personal protective equipment की जरूरत है. उन्होंने कहा कि दिल्ली सरकार सभी स्वास्थ्यकर्मियों के लिए इसकी व्यवस्था करने में लगी हुई है।

फायर ब्रिगेड की गाड़ियों से करें सैनिटाइजेशन-एलजी

दिल्ली के एलजी अनिल बैजल ने कोरोना से निपटने की तैयारियों पर सीएम अरविंद केजरीवाल, मुख्य सचिव और दिल्ली पुलिस कमिश्नर से बात की। एलजी अनिल बैजल ने कहा कि उन्होंने सरकार को सलाह दी है कि दिल्ली के उन इलाकों में फायर ब्रिगेड की गाड़ियों के जरिये सैनिटाइज किया जाए। इसके अलावा क्वारनटीन सेंटर्स, सार्वजनिक स्थानों को भी उन्होंने क्वारनटीन करने को कहा है। इसके अलावा एलजी ने आपदा प्रबंधन समूहों को भी लगातार अलर्ट रहने को कहा है। दिल्ली में कोरोना मरीजों की संख्या 121 पहुंच गई है। यहां अबतक 6 लोगों का सफल इलाज हुआ है, जबकि इलाज के दौरान 2 लोगों की मौत हुई है।

Related posts

उत्तराखंडःBJP मेयर प्रत्याशी ने मांगा छठी मईया से जीत का आशीर्वाद

mahesh yadav

पत्नी संग ताज का दीदार करेंगे पीएम बेंजामिन नेतन्याहू, सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम

Vijay Shrer

झारखंड:दो नाबालिग बहनों को 11 लोगों ने बनाया अपनी हवस का शिकार

rituraj