शादी की एक डिमांड पूरी न होने पर दूल्हा ने रोकी शादी, दुल्हन ने सिखाया ऐसे सबक

शाहजहांपुर। जिले में एक दुल्हन सिर्फ इस वजह से शादी के मंडप तक नहीं पहुंच सकी, क्योंकि उसके पिता ने ससुरालियों को सोने की अंगूठी-चेन देने से मना कर दिया था। गुस्साई दुल्हन ने दूल्हे को सबक सिखाने के लिए एसपी ऑफिस पहुंचकर कार्रवाई की मांग की। अब पुलिस इस शादी को अंजाम तक पहुंचाने में जुटी है।

शादी से एक दिन पहले की डिमांड

बता दें कि थाना मदनापुर निवासी श्रीपाल ने अपनी बेटी पिंकी की शादी थाना कोतवाली के अजीजगंज निवासी मुन्नालाल के बेटे राजीव से तय की थी। बीते बुधवार को राजीव की बारात जानी थी, लेकिन इसी बीच दुल्हा बनने से पहले राजीव को पता चला कि उसको शादी में सोने की अंगूठी और चेन नहीं मिलेगी। इस पर राजीव और उसके पिता ने दुल्हन के पिता से फोन पर कहा कि जब तक अंगूठी-चेन का इंतजाम नहीं होगा, बारात नहीं आएगी। दुल्हन पक्ष बारातियों के स्वागत और उनके खाने का पूरा इंतजाम कर चुका था। इस विवाद की वजह से बरात नहीं आई और सारा इंतजाम धरा रह गया।

वही दुल्हन के पिता वर पक्ष से बात करने गए, लेकिन दूल्हा मानने को राजी नहीं हुआ। पूरा दिन पंचायत लगी लेकिन बात नहीं बनी। थक हार कर दुल्हन के पिता ने दूल्हे पक्ष के खिलाफ थाने मे तहरीर देकर कार्रवाई की मांग की। एसपी सिटी ने बताया, “लड़की वालों ने केस दर्ज करवाया है। हमने दोनों पक्षों को मध्यस्थता विभाग परामर्श के लिए भेज दिया है। यदि कोई समझौता नहीं होता तो दूल्हे और उसके परिवार के खिलाफ शादी कानूनी कार्रवाई की जाएगी।