September 27, 2021 11:18 pm
featured बिहार

पर्यटक वीजा पर बिहार आये 70 लोगों की पहचान जारी, पांच जिलों में मिला ठिकाना

बिहार 1 पर्यटक वीजा पर बिहार आये 70 लोगों की पहचान जारी, पांच जिलों में मिला ठिकाना

पटना। तब्लीगी जमात से आये 257 लोगों के अलावा 70 विदेशी पर्यटक भी कोरोना संक्रमण के वाहक हो सकते हैं। स्टेट सर्विलांस यूनिट ने पर्यटक वीजा पर बिहार आये ऐसे 70 लोगों की पहचान जारी की है। इन पर्यटकों का ठिकाना पांच जिलों में ही मिला है। तिरहुत प्रमंडल सहित राज्य के बाकी जिलों में पर्यटक वीजा पर आये लोगों की तलाश तेज कर दी गई है। राज्य सरकार ने इनकी सूची जारी करते हुए इनके सैंपल लेने का निर्देश दिया है।

स्वास्थ्य विभाग के अपर सचिव वैद्यनाथ यादव ने इन 70 विदेशी पर्यटकों की सूची जिलों को जारी की है। इन 70 पर्यटकों में किरगिज रिपब्लिक, कजाकिस्तान, नेपाल, मलेशिया व इंडोनेशिया के पर्यटक शामिल हैं। इन सभी का संबंध तब्लीगी जमात से पाया गया है। इन विदेशियों में से पटना जिले में किरगिज के16, कजाकिस्तान का एक व नेपाल के 14 विदेशियों का ठिकाना मिला है। इनमें किरगिज के 16 पर्यटकों को पटना के संगी मस्जिद व एक अपार्टमेंट में पाया गया है। 

वहीं  समस्तीपुर में पर्यटक वीजा पर आये सात बंग्लादेशियों को  होटल डबल ट्री में क्वेरेंटाईन किया गया है। जबकि अररिया में मलेशिया के पांच पर्यटकों को जामा मस्जिद में व बंग्लादेश के चार पर्यटकों को नरपतगंज स्थित रेवाही मरकज में रखा गया है। इनके अलावा किशनगंज में इंडोनेशिया के 10 व मलेशियों के एक पर्यटक को खानकाह मस्जिद में रखा गया है। वहीं बक्सर में मलेशिया के चार पर्यटक व इंडोनेशिया के सात पर्यटक को मदरसार जामिया अरबिया में रखा गया है। 

स्वास्थ्य विभाग इन सबकी एक बार जांच कर चुका है और इनके जांच रिपोर्ट आने बाकी हैं। इसके साथ ही स्वास्थ्य विभाग पर पर्यटक वीजा पर उत्तर बिहार के तिरहुत प्रमंडल में आने वाले विदेशियों की खोज में जुट गया है। विभाग को आशंका है कि उत्तर बिहार के मुजफ्फरपुर, सीतामढ़ी, चंपारण व वैशाली में पर्यटक वीजा पर लोग आये हो सकते हैं। स्वास्थ्य विभाग ने इस आशंका के तहत माइग्रेशन विभाग के अलावा पर्यटन विभाग को भी सचेत किया है और ऐसे लोगों के बारे में सूचना शेयर करने का आग्रह किया है।  

 

Related posts

आजमगढ़ से अखिलेश यादव ठोकेंगे ताल, मिशन2019 में होाग घमासान

bharatkhabar

पटना में भारी बारिश से बाढ़ जैसी स्थिति, यूपी में 24 घंटों में बारिश से जुड़े हादसों में 44 लोगों की मौत 

Rani Naqvi

….जल्द ही आपका आधार कार्ड बन सकता है एटीएम

shipra saxena