खेल

IND vs BAN अभ्यास मैच: भारत-बांग्लादेश के बीच कड़ा मुकाबला

khail IND vs BAN अभ्यास मैच: भारत-बांग्लादेश के बीच कड़ा मुकाबला

लंदन: लंदन के ओवल स्टेडियम में चैंपियंस ट्रॉफी के छठे अभ्यास मैच में आज भारत और बांग्लादेश टीमें आमने सामने होंगी। आखिरी बार दोनों टीमें रंगीन जर्सी में 23 मार्च 2016 को टी20 विश्व कप में भिड़ी थीं, जिसमें टीम इंडिया ने बांग्लादेश को मात्र एक रन से हराकर तहलका मचा दिया था। इससे पहले चैंपियंस ट्रॉफी में ये दोनों टीमें कभी एक दूसरे से नहीं भिड़ीं हैं क्योंकि बांग्लादेश पहली बार चैंपियंस ट्रॉफी में हिस्सा ले रही है। टीम इंडिया ने न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले अभ्यास मैच में अपनी गेंदबाजी से सभी को हैरान किया। मोहम्मद शमी, भुवनेश्वर कुमार, उमेश यादव और जसप्रीत बुमराह ने टीम इंडिया की तेज गेंदबाजी को बखूबी संभाला हुआ है।

khail IND vs BAN अभ्यास मैच: भारत-बांग्लादेश के बीच कड़ा मुकाबला

वहीं अगर बात करें बल्लेबाजी की तो सलामी बल्लेबाज शिखर धवन और कप्तान विराट कोहली अच्छी फॉर्म में नजर आए। साथ ही रोहित शर्मा के लौटने से शीर्ष बल्लेबाजी क्रम को और मजबूती मिलेगी। मुमकिन है कि बुखार की वजह से पहले अभ्यास मैच के दूर रहे युवराज सिंह भी इस मैच में हिस्सा लें। पाकिस्तान के खिलाफ पहले अभ्यास मैच में बांग्लादेश की टीम को 2 विकेट से हार का सामना करना पड़ा था। लेकिन उसके कई बल्लेबाजों ने अच्छा प्रदर्शन किया था। सलामी बल्लेबाज तमीम इकबाल ने शानदार शतक जड़ा, वहीं इमरुल कायेस ने भी 61 रनों की पारी खेली।

साथ ही पाकिस्तान के खिलाफ अभ्यास मैच में बांग्लादेश ने 341 का विशाल स्कोर बना अपनी मजबूत बल्लेबाज का परिचय दिया था। गेंदबाजी की बात करें तो भी बांग्लादेश की टीम का प्रदर्शन उतना अच्छा नहीं रहा। पहले अभ्यास मैच में बांग्लादेश ने आठ गेंदबाजों का इस्तेमाल किया जिसमें से छह को विकेट मिले। बांग्लादेश ने अपने सबसे सफल गेंदबाज मुस्ताफिजुर रहमान को पाकिस्तान के खिलाफ अभ्यास मैच में नहीं खिलाया था।

Related posts

इंग्लैंड में कार्तिक का सभी भारतीय बल्लेबाजों से भारी रनों का औसत  

mahesh yadav

कोरी एंडरसन बने सर्वाधिक छक्के लगाने वाले 5वें खिलाड़ी

Anuradha Singh

विराट कोहली ने दिया फैंस को झटका, लिया टी-20 क्रिकेट की कप्तानी छोड़ने का फैसला

Kalpana Chauhan