September 21, 2021 5:46 am
featured छत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़ के प्रधानमंत्री कार्यालय में आईएएस डॉ. रोहित यादव बनाए गए जॉइंट सिकरेट्री

डॉ. रोहित यादव छत्तीसगढ़ के प्रधानमंत्री कार्यालय में आईएएस डॉ. रोहित यादव बनाए गए जॉइंट सिकरेट्री

रायपुर। आईएएस डॉ. रोहित यादव प्रधानमंत्री कार्यालय में जॉइंट सिकरेट्री बनाये गए हैं। रोहित छत्तीसगढ़ कैडर के 2002 बैच के आईएएस हैं, जो दो साल पहले सेंट्रल एविएशन मंत्री सुरेश प्रभु के पीएस बनकर डेपुटेशन पर भारत सरकार गए थे । फिर वे, मोदी सरकार की दूसरी पारी में डायरेक्टर स्टील बन गए । पिछले साल भारत सरकार ने स्टील मिनिस्ट्री में ही प्रमोट कर जॉइंट सिकरेट्री बनाया था ।

बता दें कि रोहित यादव अब, देश के सबसे बड़े आफिस पीएमओ पहुँच गए हैं जहाँ पहुंचने वाले वे, छत्तीसगढ़ के तीसरे आईएएस होंगे । उनसे पहिले बीवीआर सुब्रमण्यम और अमित अग्रवाल पीएमओ में काम कर चुके हैं । सुब्रमण्यम भी जॉइन्ट सिकरेट्री थे । अमित डायरेक्टर । रोहित यादव पीएमओ में छत्तीसगढ़ के दूसरे जॉइंट सिकरेट्री होंगे । हालांकि, फिलहाल तो पीएमओ में वे अकेले ही छत्तीसगढ़ के आईएएस होंगे ।

वहीं स्वच्छ छबि वाले आईएएस रोहित यादव रायपुर, सरगुजा समेत कई जिलों के कलेक्टर रह चुके हैं । लंबे समय तक उन्होंने नगरीय प्रशासन विभाग के सचिव की भी जिम्मेदारी संभाली । रोहित की पत्नी रितु सेन 2003 बैच की आईएएस हैं । वे भी भारत सरकार में शहरी आवास विभाग की डायरेक्टर हैं। बहरहाल, रोहित यादव की पीएमओ में पोस्टिंग छत्तीसगढ़ के लिए काफी महत्वपूर्ण होगी । रोहित प्रधानमंत्री के सीधे संपर्क में रहेंगे। आखिर, लोगों ने सुब्रमण्यम को पीएमओ में रहने का प्रभाव तो देखा ही ।

Related posts

कांग्रेस ने किया पीएम मोदी पर हमला, कहा बदले की आग में धृतराष्ट्र बने चुके है पीएम मोदी

Ankit Tripathi

पीएम मोदी के कार्यक्रम में शामिल होने जा रहे लाभार्थियों पर हुआ हमला,तीन लोग घायल

mohini kushwaha

कांग्रेस पार्टी के वांटेड ‘प्रशांत किशोर’, खोजने वाले को पांच लाख का इनाम!

Rahul srivastava