बिज़नेस

Hyundai Alcazar: हुंडई अल्काजार शानदार फीचर्स से है लैस, जानिए क्यों बाकियों से अलग है

hyundai 1 Hyundai Alcazar: हुंडई अल्काजार शानदार फीचर्स से है लैस, जानिए क्यों बाकियों से अलग है

साउथ कोरिया की कार निर्माता कंपनी हुंडई ने पिछले हफ्ते भारत में अल्काजार एसयूवी लॉन्च की है। जिसके हर तरफ चर्चा हो रही है। कुछ लोगों को लगता है अल्काजार सिर्फ एक क्रेटा है, जिसके पीछे 2 ज्यादा सीटें और उसके मुकाबले लंबी है। लेकिन ऐसा बिल्कुल नहीं है। क्रेटा और अल्काजार में काफी अंतर है।

अल्काजार में क्रेटा से बिल्कुल अगल फीचर हैं। और निश्चित रूप से इंटीरियर और पेट्रोल इंजन के साथ-साथ गाड़ी की लुक में महत्वपूर्ण बदलाव किए गए हैं। हुंडई अल्काजार की लंबाई 4500mm चौड़ाई 1790 mm और ऊंचाई 1675 mm है। यानी, क्रेटा के मुकाबल में इसकी 200mm ज्यादा लंबाई है। जो क्रेटा के मुकाबले इसे शानदा बड़ा और लंबा लुक देता है।

hyundai 2 Hyundai Alcazar: हुंडई अल्काजार शानदार फीचर्स से है लैस, जानिए क्यों बाकियों से अलग है

एसयूवी में तीन पंक्तियों के साथ 180 लीटर का बूट स्पेस भी है। इसकी तीसरी पंक्ति में घुसना काफी आसान है। इसके लिए कार की दूसरी पंक्ति की सीटों में टंबल डाउन का भी फीचर दिया गया। जबकि बीच और आखिरी पंक्ति में यात्रियों को बड़े व्हीलबेस होने की वजह से पैर फैलाने के लिए ज्यादा जगह मिलेगी।

hyundai 4 Hyundai Alcazar: हुंडई अल्काजार शानदार फीचर्स से है लैस, जानिए क्यों बाकियों से अलग है
हुंडई अल्काजार में कई शानदार फीचर्स दिए गए हैं। दूसरी पंक्ति में वायरलेस चार्जिंग जैसा फीचर है। इसके साथ ही, 26.03 cm (10.25 इंच) मल्टी डिस्प्ले डिजिटल क्लस्टर, एबीएस, ईबीडी, 64 कलर्स एम्बिएंट लाइटिंग, वॉयर रिकॉग्निशन के लिए स्मार्ट पैनोरमिक सनरूफ, रियर विंडो सनशेड, एक्यूआई डिस्प्ले के साथ ऑटे हेल्दी एयर प्यूरीफार, 8 वे पावर ड्राइवर सीट।

hyundai 5 Hyundai Alcazar: हुंडई अल्काजार शानदार फीचर्स से है लैस, जानिए क्यों बाकियों से अलग है

इसके अलावा बीज में स्लाइडिंग सीट्स और कंसोल आर्मरेस्ट समेत इस तरह के कई ऐसे फीचर्स हैं, जिसकी वजह से हुंडई अल्काजार को प्रीमियम प्रोडक्ट के तौर पर पेश करना चाहती है। अल्काजार का पेट्रोल इंजन 159 ps और 191 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है। कंपनी का दावा है कि नई अल्काजार एसयूवी सिर्फ दस सेकेंड में 0 से 100 प्रति घंटा की रफ्तार पकड़ सकती है।

Related posts

दिल्ली विकास प्राधिकरण की आवास योजना लॉन्च, 12 हजार फ्लैट नीलामी

Srishti vishwakarma

शिपिंग को लेकर बिम्सटेक सदस्य देशों के बीच महत्वपूर्ण बैठक संपन्न

Rani Naqvi

शेयर बाजार : सेंसेक्स 119 अंक लुढ़का

Anuradha Singh